रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पुलिस ने विदेशी कैरेंसी के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। जिसके पास 7 लाख रुपए के विदेशी नोट बरामद किये गए हैं। आरोपी ने बड़े ही शातिर तरीके से नोटों को कपड़े की गठरी में छिपा रखा था ताकि किसी को शक ना हो। लेकिन इसकी भनक पुलिस को लग गई। 

मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस को पेट्रोलिंग के दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि, गुजरात के सूरत निवासी फिरोज लखानी स्टेशन रोड के पास स्थित अहीर धर्मशाला में ठहरा हुआ है और उसकी हरकतें संदिग्ध लग रही है। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और आरोपी से पूछताछ की तो सामानों के बीच एक सफेद कपड़े की गठरी मिली। पुलिस ने जब गठरी खोलकर देखा तो उसमें 7 लाख रुपये के करीब विदेशी नोट थे। 

अमेरिका, यूरोप और सऊदी अरब की नोटें 

पकड़ी नोटें अमेरिका, यूरोप और सऊदी अरब देश के हैं इन नोटों में सबसे ज्यादा अमेरिका के डॉलर बरामद हुए हैं। आरोपी के पास इन विदेशी नोटों से जुड़े वैध कागजात भी मौजूद नहीं था। जिसके बाद पुलिस ने फिरोज लखानी को गिरफ्तार कर लिया है।

3 थानों में दर्ज है अपराध 

बातचीत के दौरान पुलिस ने बताया कि, आरोपी फिरोज के खिलाफ रायपुर के तीन अलग-अलग थाने में 420 जैसे धाराओं के तहत मामले दर्ज हैं। जिनमें आजाद चौक, उरला और राजेंद्र नगर के थाने है। बताया जाता है कि, आरोपी के बेटे पर भी इस तरह के अपराध दर्ज है। आरोपी ऐसे ही एक मामले में पेशी के लिए रायपुर पहुंचा था। जहां से उसे दबोच लिया गया है।