रायपुर। छत्तीसगढ़ के वन विभाग के दैनिक वेतन भोगियों को श्रम सम्मान राशि दी जाएगी। यह राशि 6100 दैनिक भोगी कर्मचारियों को दी जाएगी, जिसके तहत प्रति माह 4 हजार रुपए की दर से सम्मान राशि का भुगतान किया जायेगा। सीएम विष्णुदेव साय की पहल पर 12.34 करोड़ रूपये श्रम सम्मान राशि के लिए आवंटित की जाएगी। 

16 से 30 अक्टूबर तक बीजेपी चलाएगी सदस्यता अभियान 

छत्तीसगढ़ में बीजेपी 16 से 30 अक्टूबर तक सक्रिय सदस्यता अभियान चलाने जा रही है। जिसके तहत कुल एक लाख सक्रिय सदस्य का लक्ष्य रखा गया है। जिसके तहत 11 से 14 अक्टूबर तक सभी जिलों में कार्यशालाएं आयोजित होंगी। जिसमें संगठन के वरिष्ठ नेता कार्यशाला में शामिल होंगे। एक से 4 नवंबर तक सक्रिय सदस्यता के फॉर्म का सत्यापन होगा। 

हाथियों के झुंड ने गौठान में मचाया जमकर आतंक 

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के छाल रेंज के बोकरामुड़ा गांव में बीती रात तीन हाथियों ने गौठान में घुसकर उत्पात मचाया। हाथी अपने दल से बिछड़कर ग्रामीण इलाके में पहुंचे थे, जिसके बाद ग्रामीणों ने वन विभाग को सूचना दी। बताया जाता है कि, हाथी खाना और पानी की तलाश में गांव में घुसे थे। जिसके बाद वन विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और हाथियों को जंगल की ओर खदेड़ा। 

मां बमलेश्वरी मंदिर में लगा 150 किलो का पट 

राजनांदगांव जिले के धर्म नगरी डोंगरगढ़ में मां बमलेश्वरी का दरबार पहले से ही चमत्कारों से भरा हुआ हैं। जिसके कारण दूर दूर से श्रद्धालुओ एवम् दानदाताओं का ताता मां के दरबार लगा हुआ रहता हैं। नवरात्र के सातवे दिन मां बमलेश्वरी ट्रस्ट समिति के मंत्री महेंद्र परिहार ने मीडिया को जानकारी दी की ट्रस्ट मंडल के पदाधिकारीयो एवं दानदाताओं के सहयोग से संध्या 4:30 बजे अनुमानित 150 किलो चांदी, अनुमानित लागत 140 करोड रुपए के दरवाजे का कार्य शुभारंभ किया गया है। अभी तक 60किलो चांदी लग चुका है। कार्य अभी प्रगति पर है।

मंदिरो में हवन पूजन आज 

छत्तीसगढ़ के देवी मंदिरों में आज हवन पूजन किया जायेगा। अष्टमी और नवमी तिथि एक साथ होने के साथ मंदिरों मेंअष्टमी हवन की तैयारी शुरू हुई. देवी मंदिरों में जगह- जगह हवन के कार्यक्रम शुरू हो गए हैं। आज नवमी तिथि में मां सिद्धिदात्री की पूजा अर्चना की जा रही है और मंदिरों में भक्तो की भीड़ उमड़ पड़ी है।