रायपुर। रायपुर पुलिस ने शेयर मार्केट में ट्रेडिंग के नाम पर ठगी करने वाले  गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में आरोपी शत्रुहन वर्मा को गिरफ्तार किया गया है, वहीं उसके अन्य साथी अभी फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। यह गिरोह शेयर मार्केट ट्रेडिंग में दोगुना मुनाफा दिलाने के झांसे में लेकर लोगों से अलग-अलग बैंक खातों में रुपए जमा कराकर ठगी करता था। मंदिर हसौद थाने में इस मामले में शिकायत होने के बाद पुलिस ने गिरोह का भंडाफोड़ किया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि,  ग्राम मुनगी मंदिर हसौद निवासी कुबेर वर्मा ने थाने में शिकायत की थी कि उसके साथ 7 लाख रुपए की ठगी हुई है। भुनेश्वर साहू शेयर मार्केट ट्रेडिंग करता है, उसके साथ कुबेर का परिचय हुआ था। भुनेश्वर ने उसे बताया कि शेयर ट्रेडिंग से वह बहुतपैसे कमा रहा है। उसने कुबेर को भरोसा दिलाया कि अगर वह भी पैसे लगाएगा तो उसे दोगुना मुनाफा दिलाएगा। इसके बाद कुबेर भुनेश्वर की बातों में आकर पैसे लगाने के लिए तैयार हो गया। भुनेश्वर ने इसके बाद कुबेर से अपने साथी शत्रुहन वर्मा सहित अन्य साथियों के बैंकखातों में अलग-अलग किस्तों में करीब 7 लाख रुपए ट्रांसफर करा लिए। 

इसे भी पढ़ें...बालोद में बवाल : बेटे की पिटाई से सदमे में आए पिता की मौत, लाश लेकर थाना पहुंचीं बेटियां

आरोपी की अन्य साथियों के बारे में पूछताछ की जा रही है

इस दौरान कई दिन बीतने के बाद जब कुबेर ने भुनेश्वर से संपर्क करने का प्रयास किया तो उसका मोबाइल बंद बताने लगा। जिस घर में वह रहता था, वहां से भी गायब मिला। इसके बाद कुबेर ने इसकी शिकायत थाने में दी। इस शिकायत पर पुलिस ने जब जांच शुरू की तो पता चला कि यह किसी गिरोह का काम है, जो शेयर ट्रेडिंग में निवेश कराने के नाम पर ठगी करता है। इस गिरोह में भुनेश्वर, शत्रुहन के अलावा कई और लोग शामिल हैं। पुलिस ने इस मामले की जांच करते हुए शत्रुहन वर्मा निवासी आदर्श नगर मोवा को गिरफ्तार किया है। उसके अन्य साथियों के बारे में पूछताछ की जा रही है।

बैंक खाते में 3 करोड़ से अधिक

पुलिस इस मामले में आरोपियों के बैंक खातों की भी जांच कर रही है। भुनेश्वर के बैंक खाते की भी जांच की गई। इस दौरान खाते में 3 करोड़ से ज्यादा का ट्रांजेक्शन होना पाया गया है। पुलिस ने इस खाते में जमा 4 लाख रुपए फ्रीज करा दिए। इसी प्रकार शत्रुहन के कब्जे से एक मोबाइल जब्त किया गया है। इस मोबाइल से कॉल डिटेल एवं वाट्स एप ग्रुप के मैसेज भी चेक किए जा रहे हैं। पुलिस को अंदेशा है कि गिरोह ने बड़ी संख्या में लोगों से करोड़ों की ठगी की है।