रायपुर।  सेजबहार थाना क्षेत्र के धनेली में संचालित एक निजी विश्वविद्यालय के एचओडी के खिलाफ वहां पढ़ने वाले सात छात्रों ने तीन लाख 35 हजार रुपए ठगी करने की शिकायत दर्ज कराई है। छात्रों ने आरोप लगाया है कि कालेज में फीस जमा करने के नाम पर एचओडी ने उनसे फोन पे के माध्यम से रकम लेकर फीस जमा नहीं की। फीस जमा नहीं होने पर विश्वविद्यालय प्रबंधन छात्रों को मार्कशीट देने से इनकार कर रहा है। पुलिस के मुताबिक सेजबहार निवासी कोमल जांगड़े तथा अन्य छात्रों की शिकायत पर पुलिस ने मोनिका मिश्रा के खिलाफ ठगी का अपराध दर्ज किया है।

कोमल तथा अन्य छात्रों ने पुलिस को बताया है कि वे विश्वविद्यालय में लॉ की पढ़ाई कर रहे हैं। इसी दौरान विश्वविद्यालय की एचओडी छात्रों को अपने विश्वास में लेकर छात्रों से पैसे अपने फोन पे में मंगाकर फीस जमा करने का झांसा दिया। एचओडी के झांसे में आकर छात्रों ने मोनिका के फोन पे पर रकम ट्रांसफर कर दी। छात्रों के अनुसार जब वे विश्वविद्यालय प्रबंधन के पास मार्कशीट लेने के लिए गए, तब उन्हें अपने साथ ठगी होने की जानकारी मिली।

बगैर कार्रवाई एचओडी को निकाला

छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रबंधन पर आरोप लगाया है कि ठगी करने वाले एचओडी के खिलाफ प्रबंधन ने किसी तरह से कार्रवाई किए बगैर उन्हें निकाल दिया है। छात्रों ने पुलिस को बताया है कि मार्कशीट नहीं मिलने की वजह से उनका एलएलबी का पंजीयन नहीं हो पा रहा है। इसके अलावा जो छात्र आगे की पढ़ाई करना चाह रहे है, मार्कशीट नहीं होने की वजह से उनकी पढ़ाई अटक गई है।