रायपुर। शेयर ट्रेडिंग के नाम पर ठगी करने वाले जालसाज अपने शिकार को ठगी के जाल में फंसाने के लिए कथित तौर पर शेयर खरीदने ऑनलाइन क्रेडिट देकर ठगी का शिकार बना रहे हैं। ऐसा ही एक मामला डीडीनगर थाने में आया है। जालसाजों ने पेशे से संगीच टीचर के साथ शेयर ट्रेडिंग के नाम पर पांच लाख 65 हजार रुपए से ज्यादा की ठगी की है। मामले की जांच रेंज साइबर पुलिस कर रही है। 

पुलिस के मुताबिक, अग्रोहा सोसाइटी निवासी अमिताभ त्रिपाठी ने ठगी की शिकायत दर्ज कराई है। अमिताभ ने पुलिस को बताया है कि 29 जुलाई को एक अज्ञात नंबर से  उसके मोबाइल में एक लिंक आया। लिंक में कोटक महिंद्रा सेक्यूरिटी लिमिटेड के नाम से ट्रेडिंग एप के बारे में जानकारी दी गई। अमिताभ ने दिए गए लिंक के नंबर के आधार पर संपर्क किया, तो उसे ट्रेडिंग के बारे में जानकारी दी गई। लाभ मिलने के झांसे में आकर अमिताभ ने आईपीओ खरीदी किया। इसके एवज में उसे 20 हजार रुपए मुनाफे का भुगतान किया गया।

इसे भी पढ़ें...ठगी का नया तरीका : चाइल्ड पोर्नोग्रॉफी में फंसाने का डर दिखा कर जालसाज मांग रहे एक्सटार्सन मनी, कई केस

आईपीओ खरीदने आठ लाख रुपए क्रेडिट लोन

अमिताभ के मुताबिक,  उसके पास जितने पैसे थे, उन पैसों को वह शेयर में लगा चुका था। इसके बाद आईपीओ खरीदने और पैसों की जरूरत पड़ने पर अमिताभ को जालसाजों ने आठ लाख रुपए का क्रेडिट लोन दिया। मुनाफा 33 लाख रुपए होने पर अमिताभ ने अपने आईपीओ बेच कर पैसों का क्लेम किया, तो जालसाजों ने अमिताभ को लिए गए क्रेडिट लोन की राशि जमा करने के लिए कहा। इसके बाद अमिताभ को अपने साथ ठगी होने का अहसास हुआ और उसने थाने में ठगी का शिकायत दर्ज कराई।