रायपुर। छत्तीसगढ़ में इस बार गणेश झांकी में डीजे के शोर पर प्रशासन सख्त हो गया है। गणेश समितियों की डीजे बजाने की मांग को प्रशासन ने खारिज कर दिया है। जिसके बाद 50 से ज्यादा गणेश समिति के पदाधिकारियों ने गृहमंत्री विजय शर्मा से मुलाकात की है। इस दौरान झांकी में डीजे और धुमाल बजाने को लेकर लंबी चर्चा हुई। गृहमंत्री शर्मा ने सभी को हाईकोर्ट के नियमों का पालन करने के निर्देश दिए है।

मिली जानकारी के अनुसार गृहमंत्री शर्मा ने राज्य सरकार से चर्चा करने आश्वाशन दिया है। डिप्टी सीएम शर्मा ने कहा कि, हाईकोर्ट का डिसीजन है, रास्ता कानूनी आधार पर निकलने की कोशिश है। परंपरा और मान्यता के आधार पर जो कार्यक्रम हो सके। हाईकोर्ट की दिशा निर्देशों का पालन हो सके।

जारी गाइड लाइन का पालन किया जाए- गृहमंत्री शर्मा 

गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा की झांकी निकलनी चाहिए इस पर किसी को कोई रोक नहीं है। लेकिन इस बात का विशेष ध्यान रखे की  हाईकोर्ट के द्वारा जारी हुए निर्देशों का पालन हो। मैं सभी गणेशोत्सव समिति को धन्यवाद देता हूं की उन्होंने हाईकोर्ट के दिशा निर्देशों और राज्य शासन के नियमों को धयान में रखकर चर्चा में अपनी बात रखी जीतने मापदंड और पैरामीटर है उस पर भी काम किया जाएगा। जितने गाइड लाइन है, उस पैरामीटर पर काम किया जाएगा, समय का भी ध्यान रखा जाएगा उन सारे विषय पर हम अपना अभियान आगे बढ़ाएंगे।