सूरज सिन्हा-बेमेतरा। छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। जहां पुलिस ने 6 क्विंटल गांजा से भरे हुए एक ट्रक को जब्त किया है. साथ ही पुलिस ने एक स्विफ्ट कार समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। 

मिली जानकारी के अनुसार, बेमेतरा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि, एक ट्रक में भारी मात्रा में गांजे का परिवहन किया जा रहा है। जिसके बाद पुलिस और NCB टीम ने घेराबंदी कर दी। तभी पुलिस को एक ट्रक आता हुआ दिखा जब पुलिस ने ट्रक को रोका तो उनके होश उड़ गए। ट्रक में पुलिस को 6 क्विंटल गांजा मिला जिसकी कीमत नौ करोड़ रूपये है। जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया गया है। आरोपियों से पुलिस को पता चला कि, कुछ आरोपी स्वीफ्ट में बैठकर पीछे-पीछे आ रहे हैं। पूछताछ में तस्करों ने बताया कि, वे गांजा ओड़िसा से एमपी लेकर जा रहे थे। फिलहाल आरोपियों से पूछताछ जारी है।

बीते महीने पकड़ाया था नौ लाख का गांजा 

बीते महीने ओडिशा से महासमुंद, सारंगढ़ के रास्ते बलौदा बाजार लेकर जा रहे गांजा की बड़ी खेप के साथ पांच तस्करों को गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि, तब तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब हो गए थे, लेकिन पुलिस टीम ने इस मार्ग में लगातार निगरानी और चेकिंग की कार्रवाई जारी रखी थी।पुलिस को सूचना मिली थी कि, सारंगढ़ की ओर से 2 अलग-अलग कार से भारी मात्रा में गांजे की तस्करी हो रही है। पुलिस ने बस स्टैंड गिधौरी के पास घेराबंदी कर एक स्विफ्ट डिजायर (Swift Dzire) की तलाशी ली तो, वाहन की डिक्की में पैकेट में बंधा गांजा मिला। कार से कुल 91 किलोग्राम गांजा मिलने पर पुलिस ने जब्ती कार्रवाई की, जिसका बाजार मूल्य 9,10,000 बताया जा रहा है। गांजे की बरामदगी के बाद पुलिस ने कार को भी जब्त कर लिया है। इस मामले में पिपरिया के रहने वाले भूपेंद्र सिंह राजपूत पिपरौडी जैतहरी और पोषण सिंह को गिरफ्तार किया गया है।