रायपुर- शाला प्रवेशोत्सव के अवसर पर बुधवार को भारत विकास परिषद् की मुख्य शाखा ने जीई रोड स्थित पंडित सखाराम दुवे शासकीय प्राथमिक विद्यालय में कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें नये शिक्षा सत्र के कुल 90 छात्र-छात्राओं को तिलक लगाकर अभिनन्दन किया गया। इतना ही नहीं सभी बच्चों को निशुल्क भोजन भी कराया गया है। 

बता दें, इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में श्री ज्ञानेश शर्मा उपस्थित रहे। जिन्होंने बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिये शिक्षा के महत्त्व को बताया है। इसके अलावा शिक्षा को हर एक बच्चों तक पहुंचाने के लिए श्रीमती ममता अहार की सराहना की है। दरअसल, ममता अहार शाला प्रधानाध्यापिका है, जिन्होंने बच्चों के लिए बेहतर कार्य करने की भूमिका निभाई है। उनके साथ उच्चतर माध्यमिक शाला की प्रधानाचार्य मायाराम सुरजन, विकास खण्ड शिक्षाधिकारी संजय पुरी गोस्वामी शामिल रहे। इन सभी ने छात्र-छात्राओं को आशीर्वाद देकर उज्जवल भविष्य की कामना की है। 

अतिथियों का किया गया स्वागत 

जानकारी के अनुसार, भारत विकास परिषद् के अध्यक्ष श्री मुरारी काबरा ने अतिथियों के स्वागत में उदबोधन दिया और संस्था के पदाधिकारियों की तरफ से उपस्थिति अतिथियों को स्मृति-चिन्ह प्रदान किया गया है। इसके बाद मंच संचालन करते हुए श्रीमती मधु गौड़ और श्रीमती भारती किरण शर्मा ने शाला प्रवेश उत्सव की शुरूआत करते हुए दीप प्रज्जवलन किया, इस दौरान वंदेमातरम् गीत, सरस्वती वंदना और जन-गण-मन राष्ट्र गान किया गया है।

कार्यक्रम में ये रहे मौजूद 

संयोजन श्री मुरारी काबरा और श्री शशांक शुक्ल के विशेष सहयोग से सम्पन्न हुए इस उत्सव में शाखा के सम्मानित सदस्य कर्नल सुनील मिश्र, श्री ललित गोलानी, अजय गोयंका, राकेश मिश्र, कृष्ण कुमार डागा, मित्र आलोक सिंह, संजय चोपड़ा, भूषण टावरे, विनीत शर्मा, विनोद सांखला, कु. प्रीति राउत, श्रीमती अनघा करकसे, विभा तिवारी, प्रीति शुक्ल और अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।