श्याम किशोर शर्मा- राजिम। छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जयसवाल अचानक नवापारा स्थित अस्पताल का  निरीक्षण करने पहुंचे। जहाँ पर उन्होंने अस्पताल में संचालित स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने मरीजों से उनका हाल चाल जाना। अस्पताल के प्रभारी चिकित्सक से स्वास्थ्य समस्याओं को लेकर जानकारी ली और जल्द ही निपटारा करने का आश्वासन  दिया। 

स्वास्थ्य मंत्री ने जाना मरीजों का हाल

प्रभारी चिकित्सक ने दस मांगों को लेकर सौंपा पत्र

अस्पताल के सीएमएचओ और प्रभारी चिकित्सक डॉ तेजेन्द्र साहू ने स्वास्थ्य मंत्री को बताया कि, अस्पताल में चिकित्सकों की कमी है। साथ ही उन्होंने बताया कि खंड चिकित्सा अधिकारी सहित भेषज विशेषज्ञ, शल्यक्रिया विशेषज्ञ, स्त्री रोग विशेषज्ञ, चिकित्सा अधिकारी, लैब टेक्निशियन, रेडियोग्राफर, वाहन चालक और अन्य कई पदें स्वीकृत तो हैं लेकिन अभी तक इन पदों पर नियुक्ति नहीं हुई है। इसके अलावा प्रभारी चिकित्सक ने दस मांगों को लेकर स्वास्थ्य मंत्री को मांग पत्र सौंपा। 

अस्पताल का जायजा लेते हुए स्वास्थ्य मंत्री

अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी 

शहर की जनसंख्या 35800 है जिसमें कुल 21 वार्ड में स्वास्थ्य संचालन में असुविधा हो रही है। अस्पताल में वाहन चालक पदस्थ हैं  लेकिन उसकी डयूटी मुख्यमंत्री हाट बाजार योजना में लगा दी गई है। जिसके कारण अस्पताल में एंबुलेंस वाहन चालक की आवाश्यकता है। इसके अलावा गर्भवती महिलाओं की जांच के लिए सोनोग्राफी मशीन की जरुरत है। आगे प्रभारी चिकित्सक ने बताया कि,  इस लिहाज से अतिरिक्त आरएचओ, एएनएम की भी अस्पताल में जरुरत है। सभी मांगों पर स्वास्थ्य मंत्री ने आश्वासन  दिया कि, सारी समस्याओं का समाधान जल्द ही किया जाएगा। साथ की कहा कि, जब अगली बार निरीक्षण करने के लिए आएंगे तो स्वास्थ्य सुविधाएं दुरुस्त हो जाएगी। नागरिकों और भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्टाफ नर्स प्रियंका साहू की शिकायत भी की जिस पर मंत्री ने तत्काल एक्शन लेते हुए सीएमएचओ को नर्स को हटाने का आदेश दिया।