रायपुर। छत्तीसगढ़ के नए नवेले स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल एक्शन मोड में दिखाई दे रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने मंगलवार को DKS पहुंचकर स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का  जायजा लिया। इस दौरान हरिभूमि डाट काम से बातचीत में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- DKS में व्यवस्थाएं सुचारू रूप से संचालित होते हुए दिख रही हैं। मैंने मरीजों से बात की, सभी संतुष्ट नजर आए। उन्होंने कहा कि, DKS में कुछ स्टाफ की कमी बताई गई है। अधीक्षक को मैंने जल्द भर्ती के निर्देश दिए हैं। आने वाले समय में DKS प्रदेश का ही नहीं बल्कि पूरे देश का सबसे अच्छा सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल बनेगा।  
नए साल के पहले दिन संभाला कार्यभार
 

उल्लेखनीय है कि, कल ही न्यू ईयर के खास मौके पर मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कार्यभार ग्रहण किया था। इस खास मौके पार मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने मंत्रालय में पूजा अर्चना कर कार्यभार संभालने का संकल्प लिया। जिसके बाद विभागीय गतिविधियों पर समीक्षा बैठक भी ली। बैठक में अफसरों को दिए जरूरी दिशा निर्देश दिए गए। इस मौके पर विभाग की अपर मुख्य सचिव श्रीमती रेणु जी पिल्ले, स्वास्थ्य सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेशी सहित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे। 

Shyam Bihari Jaiswal

हर व्यक्ति की सेहत पर ध्यान दिया जाएगा

स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने पदभार ग्रहण करने के बाद प्रेस कान्फ्रेंस के जरिए कहा कि, प्रदेश के एक-एक व्यक्ति की सेहत की चिंता की जायगी, गांव से लेकर शहरों तक गुणवत्ता पूर्ण स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करना पहला उद्देश्य रहेगा, आज समीक्षा बैठक में रिक्त पद की भर्ती करने के निर्देश दिए गए हैं। अस्पतालों में औचक निरीक्षण जल्द से जल्द करने वाला हूं। डबल इंजन की सरकार में स्वाथ्य सुविधाएं में तेजी आयेगी, वहीं प्रदेश में विशेषज्ञ डॉक्टरों की कमी है। डॉक्टरों की कमी दूर करने के लिए उचित कदम उठाए जाएंगे। साथ ही पूर्ववर्ती सरकार की योजनाओं की समीक्षा की जायगी, क्योंकि आयुष्मान में 10 लाख रुपए का इलाज मिलने से खूबचंद बघेल योजना का औचित्य नहीं है।

स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल Shyam Bihari Jaiswal