रायपुर- न्यू ईयर के खास मौके पर मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कार्यभार ग्रहण किया है। इस खास मौके पार मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने मंत्रालय में पूजा अर्चना कर कार्यभार संभालने का संकल्प लिया है। जिसके बाद विभागीय गतिविधियों पर समीक्षा बैठक भी ली है। बैठक में अफसरों को दिए जरूरी दिशा निर्देश दिए गए हैं। इस मौके पर विभाग की अपर मुख्य सचिव श्रीमती रेणु जी पिल्ले, स्वास्थ्य सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेशी सहित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे । 

हर एक व्यक्ति की सेहत पर ध्यान दिया जाएगा...

स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने पदभार ग्रहण करने के बाद प्रेस कान्फ्रेंस के जरिए कहा कि, प्रदेश के एक-एक व्यक्ति की सेहत की चिंता की जायगी, गांव से लेकर शहरों तक गुणवत्ता पूर्ण स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करना पहला उद्देश्य रहेगा, आज समीक्षा बैठक में रिक्त पद की भर्ती करने के निर्देश दिए गए हैं। अस्पतालों में औचक निरीक्षण जल्द से जल्द करने वाला हूं। डबल इंजन की सरकार में स्वाथ्य सुविधाएं में तेजी आयेगी, वहीं प्रदेश में विशेषज्ञ डॉक्टरों की कमी है। डॉक्टरों की कमी दूर करने के लिए उचित कदम उठाए जाएंगे। साथ ही पूर्ववर्ती सरकार की योजनाओं की समीक्षा की जायगी, क्योंकि आयुष्मान में 10 लाख रुपए का इलाज मिलने से खूबचंद बघेल योजना का औचित्य नहीं है। 

मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने संभाला पदभार

जो मंत्रालय मिलेगा उसे स्वीकार करेंगे...

कैबिनेट मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल कुछ दिन पहले मनेन्द्रगढ़ गए हुए थे। उस वक्त 
मनेन्द्रगढ़ कलेक्ट्रेट के पास कृषि उपज मंडी समिति मैदान में आयोजित किसानों को बोनस वितरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे थे। यहां उन्होंने उज्ज्वला योजना के तहत हितग्राहियों को गैस वितरण किया था।  कई सरकारी योजनाओं के प्रमाण-पत्र और प्रशस्ति पत्र भी बांटे थे। कैबिनेट मंत्री बनने के बाद श्याम बिहारी जायसवाल पहली बार किसी सरकारी कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे थे। उन्होंने कहा था कि, जो भी मंत्रालय मिलेगा। उसमें बेहतर करने की कोशिश करूंगा। मैं किसान का बेटा हूं। हम चट्टानों में फसल उगाते हैं, जो भी मंत्रालय मिलेगा। उसे उपजाऊ बना देंगे...