रायपुर- जोरा स्थित न्यू इंटरनेशनल टेनिस स्टेडियम में खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देते वक्त टेनिस प्रशिक्षक शरद कुमार राजपूत की मौत हो गई है। 30 मार्च से आयोजित एशियन अंडर 14 प्रतियोगिता के दौरान उनकी मौत हुई है। टेनिस प्रशिक्षक शरद कुमार खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देने के लिए दिल्ली से आए हुए थे। फिलहाल पोस्टमार्टम में कार्डियक अरेस्ट होने की जानकारी सामने आई है। बताया जा रहा है कि, मौके पर मौजूद CPP की कोशिश भी विफल हो गई है। दरअसल, एक्सपर्ट डॉक्टर अचानक हुए कार्डियक अरेस्ट से हैरान है। 

दिल्ली से खिलाड़ी लेकर रायपुर आए थे

दरअसल, खिलाड़ी को प्रैक्टिस कराने के दौरान टेनिस कोर्ट में ही कोच को हार्ट अटैक आ गया। गंभीर अवस्था में उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया, तब तक देर हो चुकी थी। 54 साल के शरद कुमार राजपूत एशियन अंडर 14 स्पर्धा में शामिल होने दिल्ली से खिलाड़ी लेकर रायपुर आए थे। शनिवार को जिला अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम किया गया।जानकारी के अनुसार,  शरद कुमार शुक्रवार शाम जोरा स्थित अंर्तराष्ट्रीय टेनिस अकादमी में आयोजित अंडर 14 टेनिस स्पर्धा में शामिल दिल्ली के खिलाड़ी को प्रैक्टिस करा रहे थे। बताया जाता है टेनिस कोर्ट में ही उन्हें असहजता महसूस हुई और किसी को कुछ बता पाने से पहले उनकी तबीयत बिगड़ गई। 

फ्लाइट के माध्यम से दिल्ली रवाना

टेनिस कोर्ट में मौजूद लोग मामले की गंभीरता को देखते हुए सीपीआर देते हुए उन्हें शंकर नगर के निजी अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां प्राथमिक जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। अस्पताल लाने वालों को इस बात की जानकारी दी गई कि दिल का दौरा आने की वजह से उनकी मृत्यु हुई है। टेनिस कोच की मृत्यु की जानकारी उनके परिजनों को दी गई। शनिवार को जिला अस्पताल में टेनिस कोच के शव का पोस्टमार्टम कराया गया। सिविल सर्जन डॉ. एसके भंडारी ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया। टेनिस कोच के शव को लेकर परिवार फ्लाइट के माध्यम से दिल्ली रवाना हो गया।

पदाधिकारियों ने दी श्रद्धांजलि

टेनिस कोच शरद राजपूत को आईटीएफ जूनियर के पुरस्कार वितरण से पहले छग टेनिस संघ के पदाधिकारियों ने श्रद्धांजलि दी। छत्तीसगढ़ टेनिस संघ के महासचिव गुरुचरण सिंह होरा ने बताया कि शरद दिल्ली के टेनिस परिवार के जाने माने सदस्य थे।