अमित गुप्ता/रायगढ़- हिट एंड रन केस को लेकर बीते दो दिनों से देशव्यापी हड़ताल का आज दूसरा दिन है। इस मामले को लेकर सुबह से ही पुलिस मुस्तैद थी। विभिन्न चौक-चौराहों पर जहां ट्रेलर, ट्रक और वाहन संघ इकट्ठा हुए थे। यहां पर पुलिस कंट्रोल रुम में डेढ घंटे तक चली बातचीत के बाद ट्रांसपोर्टर ट्रकों के परिचालन के लिए राजी हुए हैं। इस संदर्भ में ट्रांसपोर्टरों का कहना है कि, ट्रक ड्राइवरों को भी समझाइश दी जा रही है। गाडियों का परिचालन अगले चौबीस घंटे में सामान्य हो जाएगा। इधर जिला प्रशासन का भी कहना था कि, जिले में यात्री बसों, एंबुंलेंस और अन्य वाहनों का परिचालन प्रभावित नहीं हुआ है। 

ट्रक चालकों और ट्रांसपोर्टरों को समझाया गया...

बता दें, अलग-अलग रुट में फंसे तेल टैंकरों के रूट को भी क्लियर कराया जा रहा है। ताकी पेट्रोल पंपों तक फ्यूल पहुंचाया जा सके। जिले में स्थिति अभी नियंत्रण में हैं। ट्रक चालकों और ट्रांसपोर्टरों को समझाइश दी गई है। वहीं पुलिस कर्मियों ने इस हड़ताल को लेकर बैठक ली, जिसमें  वाहन चालक संघ, ट्रेलर मालिक संघ और ऑटो चालक संघ के पदाधिकारी और सदस्यगण भारी संख्या में पुलिस नियंत्रण कक्ष में उपस्थित हुए थे। 

अधिकारी सिद्वार्थ ठाकुर ने क्या बताया...

जिला अभियोजन अधिकारी सिद्वार्थ ठाकुर ने सबसे पहले भारतीय न्याय संहिता की धारा 106(2) का सही अर्थ और उसकी व्याख्या की समझाइश दी है। साथ ही रायगढ़ पुलिस ने इस कानूनी प्रावधान के संबंध में एक नोट शेयर किया है। मीटिंग में उपस्थित पुलिस अनुविभागीय अधिकारी धरमजयगढ़ दीपक मिश्रा ने भी वाहन चालक संघ के सदस्यगणों को प्रशासन और पुलिस की समाझाइश का पालन करने को कहा है। 

आम जनता को हो रही थी परेशानी...

एसडीएम गगन शर्मा ने बीते दो दिनों में जिले की लाइन ऑर्डर की जानकारी दी और हड़ताल से आमजन को हो रही समस्याओं के संबंध में वाहन चालक संघ के पदाधिकारी और ड्राइवरों को जल्द हड़ताल समाप्त करने की अपील की थी। मीटिंग के बाद संघ के पदाधिकारियों और ड्राइवरों ने आश्वस्त किया है कि, उनकी हड़ताल से आमजन को परेशानी नहीं होगी।