रायपुर। देशभर में जारी लोकसभा चुनाव में एक बार फिर छत्तीसगढ़ की राजनांदगाव संसदीय सीट सुर्खियों में है। पूर्व सीएम भूपेश बघेल के नामांकन के बाद बुधवार को 210 लोगों ने नामांकन फार्म ख़रीदा। इससे पहले अब तक के इतिहास में 32 से अधिक प्रत्याशी चुनाव नहीं लड़े है। गुरुवार को भी नामांकन खरीदने वालों की लाइन देखने को मिली है। इसको लेकर उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा कि, भूपेश बघेल अराजकता फैलाने की कोशिश कर रहे हैं और राजनांदगांव की जनता यह बर्दाश्त नहीं करेगी। इस लोकसभा चुनाव में राजनांदगांव की जनता मोदीजी के साथ खड़ी होगी।

मोदी से पहले कांग्रेस हमें मारे लाठी : डिप्टी सीएम साव 

पीसीसी प्रभारी सचिव चंदन यादव के बयान पर डिप्टी सीएम अरुण साव ने पलटवार करते हुए कहा कि, कांग्रेस को लाठी मारने का शौक है, तो पहले हमें मारें। चंदन यादव पहले अपनी पार्टी को सम्हाल लें फिर बोलें, रोज हजारों लोग कांग्रेस छोड़ रहे हैं, पहले उस पर ध्यान दें। अपना घर नहीं संभल रहा है और दूसरे का घर देख रहे हैं। बीजेपी पूरी तरह एकजुट है और हम प्रदेश की सभी 11 सीटें जीतेंगे। 

दोनों डिप्टी सीएम खेल रहे लाठी-लाठी का खेल- चंदन यादव 

बीते दिन छत्तीसगढ़ में लाठी पॉलिटिक्स के बीच पीसीसी प्रभारी सचिव डॉ. चंदन यादव ने कहा था कि, छत्तीसगढ़ में डिप्टी सीएम विजय शर्मा और अरुण साव लाठी-लाठी खेल रहे हैं।  RSS में लाठी चलाने की ट्रेनिंग मिलती है। चरणदास महंत ने अपने बयान पर स्थिति स्पष्ट कर दी है। लाठी चलाने, सिर फुटौव्वल की स्थिति तो बीजेपी में है. एक मंत्री सरकार चला रहा है बीजेपी और कार्यकर्ता परेशान‌ हो रहे हैं। हमारे सभी नेता एकजुटता से चुनाव लड़ रहे हैं और छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटों पर कांग्रेस की स्थिति मजबूत है। मोदी सरकार ने 10 साल में हर वर्ग को लड़ाने का काम किया है। 

बघेल ने किया था 375 प्रत्यशियों के लड़ने का आवाहन 

छत्तीसगढ़ प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी भूपेश बघेल ने पाटन क्षेत्र में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए निष्पक्ष चुनाव के लिए बैलेट पेपर से चुनाव की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि, अगर बैलेट पेपर से चुनाव चाहिए तो 375 प्रत्याशी का आंकड़ा पार करना होगा। तब ईवीएम के स्थान पर बैलेट पेपर से चुनाव होंगे। भूपेश बघेल की इस बात का राजनांदगांव लोकसभा सीट पर व्यापक असर दिखाई दिया।

हर ब्लाक से 50-60 लोग पहुंच रहे फार्म खरीदने

आज नामांकन दाखिले की अंतिम तिथि 4 अप्रैल से पूर्व कलेक्टर कार्यालय में नाम निर्देशन पत्र लेने वालों का रेला नजर आया। यहां राजनांदगांव लोकसभा सीट के सभी ब्लॉकों से बड़े पैमाने पर लोग 50-60 की संख्या में नामांकन फार्म लेने पहुंचे। लोग फार्म लेने लाइन लगाकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। इनमें से कई लोग ऐसे थे, जो एक ही गांव और मोहल्ले से थे। इनमें ज्यादातर संख्या महिलाओं की नजर आई।