Logo
रविवार को पटना में महागठबंधन की रैली में लालू यादव ने पीएम मोदी पर परिवार ना होने को लेकर तंज कसा। अब इसी को पीएम मोदी ने नारे में बदल दिया है।

रायपुर। पटना में आयोजित इंडिया गठबंधन की रैली में लालू प्रसाद यादव ने कहा था कि, मोदी का परिवार ही नहीं है, इसलिए वो हम पर निशाना साधते हैं। जिसके जवाब में गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई नेताओं ने अपने  X अकॉउंट पर अपने नाम के आगे लिखा है कि, 'मैं मोदी का परिवार'. जिसके बाद सीएम विष्णुदेव साय ने आज अपने X अकॉउंट पर मैं भी मोदी का परिवार लिख दिया है। प्रदेश बीजेपी अध्‍यक्ष किरण सिंहदेव सहित प्रदेश संगठन के कई नेताओं ने भी अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल पर मोदी का परिवार लिखा लिया है।

यह है पूरा मामला 

रविवार को पटना के गांधी मैदान में राष्ट्रीय जनता दल ने शनिवार को जन विश्वास रैली का आयोजन किया था। इस रैली में आई.एन.डी.आई.ए. गठबंधन के कई घटक दलों के नेताओं ने भी शिरकत की। बिहार की जनता को संबोधित करते हुए लालू यादव ने नरेंद्र मोदी पर व्यक्तिगत टिप्पणी की थी । लालू यादव ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था,"नरेंद्र मोदी आजकल परिवारवाद का जिक्र कर रहे हैं। आपके पास परिवार नहीं है। आप हिंदू भी नहीं हैं।'

'अब पूरा देश मोदी का परिवार'- पीएम 

लालू यादव के इस बयान पर पीएम मोदी ने आज पलटवार किया। तेलंगाना के अदिलाबाद में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा,"मेरे परिवार को लेकर मेरे ऊपर निशाना साधा गया। लेकिन, अब पूरा देश बोल रहा है कि मैं हू मोदी का परिवार। उन्होंने आगे कहा कि परिवारवादी पार्टी के चेहरे अलग हो सकते हैं लेकिन चरित्र एक ही होता है। दो पक्की चीजें हैं इनके चरित्र में  एक झूठ और दूसरा लूट।

भाजपा नेताओं ने X पर बदली अपनी प्रोफाइल

पीएम मोदी के इस बयान के बाद भाजपा नेताओं ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर अपना बायो चेंज करते हुए 'मोदी का परिवार' लिख दिया है। अमित शाह, पीयूष गोयल, नितिन गडकरी समेत कई भाजपा नेताओं X पर अपना बायो बदल लिया है। 

गृहमंत्री अमित शाह ने भी बड़ा बायो
गृहमंत्री अमित शाह ने भी बदला बायो
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी बदला बायो
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी बदला बायो

2019 में दिया था 'मैं भी चौकीदार का नारा' 

चौकीदार चोर है का नारा वर्ष 2019 में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में दिया था। ऐसा कहकर वे राफेल मुद्दे को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साध रहे थे। तब भी बीजेपी नेताओं ने X पर अपने बायो में लिखा था कि, 'मैं भी चौकीदार'। जिसके बाद वर्ष 2019 का चुनाव बीजेपी ने पूर्ण बहुमत के साथ जीता था। ऐसे में  'मैं भी मोदी का परिवार' बीजेपी  2024 में इस्तेमाल कर रही है और पार्टी को और जनता को जोड़ने की कोशिश कर रही है।

5379487