दुर्ग। इंतजार हुआ ख़त्म छत्तीसगढ़ में बने पहले आईआईटी का होने वाला है शुभारंभ। जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे उद्घाटन। इसके लिए तारीख भी तय हो गई है। इस संबंध में मिनिस्ट्री ऑफ एजुकेशन के सचिव ने पत्र भी भेज दिया है। 

इकोफ्रेंडली है पूरा कैंपस

आईआईटी भिलाई का कैंपस 358 एकड़ में बनाया गया है। पहले फेस में 878 करोड़ की लागत से कैंपस को तैयार किया गया है। जो कि अत्यधुनिक और इकोफ्रेंडली है। कैम्पस में क्लासरूम, हॉस्टल, लैब, सभागार, लाइब्रेरी, स्टाफ होस्टल, समेत सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं। वहीं इस सत्र से क्लास भी शुरू हो चुकी है। आईआईटी भिलाई में छत्तीसगढ़ समेत अन्य राज्यों के 700 स्टूडेंट्स वर्तमान में पढ़ रहे हैं। बता दें कि पहले ये कैंपस रायपुर के इंजीनियरिंग कॉलेज सेजबहार में लगता था। लेकिन अब इस अत्याधुनिक कैंपस के बनने से यहां छात्र और रिसर्च स्कॉलर की संख्या बढ़ेगी। पहले ही कई विषयों पर यहां के स्टूडेंट्स शोध कर रहे हैं। 

तीन बार बदली गई लोकार्पण की तारीख

आईआईटी के लोकार्पण को लेकर तीन बार तारीख बदली गई है। पिछले साल मई में इसका उद्घाटन होना था। लेकिन एल एन्ड टी कंपनी की देरी की वजह से कार्य पूरा नहीं हो सका था। जिससे लोकार्पण की तारीख टलती गई।