राजा शर्मा-डोंगरगढ़। छत्तीसगढ़ में अवैध शराब का मुद्दा पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार से लेकर बीजेपी सरकार बनने के बाद भी बना हुआ है। इसी कड़ी में शनिवार को राजनांदगांव जिले के धर्म नगरी डोंगरगढ़ में खुलेआम अवैध शराब बिक्री का मामला विधानसभा में भी उठाया गया। विधायक ने पुलिस वालों पर भी नशे में ड्यूटी करने का आरोप लगाया है। 

जहां डोंगरगढ़ विधानसभा क्षेत्र से नवनिर्वाचित विधायक हर्षिता स्वामी बघेल ने विधानसभा के सदन में डोंगरगढ़ शहर में हो रही खुल्ले आम अवैध शराब बिक्री को लेकर चिंता जाहिर करते हुए पुलिस विभाग पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। मीडिया से चर्चा करते हुए विधायक हर्षिता बघेल ने बताया कि, वे लगातार क्षेत्र के दौरे पर रहती हैं। इस दौरान उन्हें लगातार क्षेत्र वासियों के द्वारा अवैध शराब बिक्री और उससे होने वाली तकलीफों को लेकर शिकायत मिलती रहती है। उन्होंने आगे कहा कि, डोंगरगढ़ शहर में शराब बिक्री जोरों पर हैं। इसकी जानकारी पुलिस प्रशासन को हैं फिर भी इस ओर प्रशासन ध्यान केंद्रित नहीं करती हैं। 

नशे में ड्यूटी करते हैं पुलिस के जवान 

विधायक हर्षिता स्वामी बघेल ने शासन से प्राप्त निवास में सुरक्षा के लिए भेजे गए पुलिस प्रशासन के जवानों पर ही नशे में होने का गंभीर आरोप लगा दिया। उन्होंने आगे कहा कि, जब पूरे मामले को लेकर उच्च अधिकारियों से बात की गई तो उन्होंने एक ज्ञापन देने का हवाला देते हुए अपना पलड़ा झाड़ लिया। आपको बता दें कि, पुलिस प्रशासन की पहली जिम्मेदारी वीआईपी सिक्योरिटी की होती है। ऐसे में विधायक द्वारा लगाए गए गंभीर आरोप कहीं ना कहीं जिला पुलिस प्रशासन के कार्यशैली पर गंभीर सवाल खड़े कर रहे हैं।