रायपुर। एबीस फिश फीड प्लांट देश के अग्रणी प्रोटीन उत्पादक लीडर आईबी ग्रुप, नित नई उपलब्धियां हासिल करता जा रहा है। प्रगति की इसी कड़ी में आईबी ग्रुप 16 फरवरी को देश का पहला पूर्णतः स्वचालित, आधुनिक मशीनों से सुसज्जित फिश फीड प्लांट प्रारम्भ करने जा रहा है। जिसका लोकार्पण केन्द्रीय पशुपालन मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला के हाथों संपन्न होगा। 

एबीस फिश फीड सुखरी प्लांट

ग़ौरतलब है कि आईबी ग्रुप, भारत के घर-घर तक प्रोटीन पहुंचाने की अपनी यात्रा में देश के विभिन्न राज्यों में लगभग 10 फीड प्लांट की स्थापना कर चूका है।जिसकी सालाना उत्पादन क्षमता 25 लाख मैट्रिक टन फीड की है और 61 पोल्ट्री फार्म्स है। आईबी अपनी 27 हैचरी और 30,000 कमर्शियल ब्रायलर फार्म्स के माध्यम से लाइवस्टॉक किसानों को 520 मिलियन (वार्षिक) हाई क़्वालिटी चूज़े उपलब्ध करवा रहा है।

कर्मचारियों को मिलेगी वर्ल्ड क्लास ट्रेनिंग  
 
1.25 लाख स्कैवर मीटर क्षेत्रफल में निर्मित कॉर्पोरेट ऑफिस में आईबी ने आधुनिक टेक्नोलॉजी से एक वर्ल्ड क्लास ट्रेनिंग सेन्टर भी बनाया जायेगा। जहां फार्मर, डीलर्स और आईबी के कर्मचारियों को विश्वस्तरीय ट्रैनिंग मुहैय्या करवाई जाती है। कंपनी की डायरेक्टर और महिला उद्यमी के रूप विख्यात ज़ोया आफरीन आलम ने बताया कि, हमारी कंपनी भारत को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में कार्य कर रही है। 'गांव में रहकर गांव का विकास' की अपनी सोच और सभी के सहयोग से आईबी ग्रुप आगे बढ़ रहा है।