रायपुर. छत्तीसगढ़ के कई जिलों में गुरुवार को इनकम टैक्स की टीम ने छापा मारा है। रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग-भिलाई में आयकर विभाग की कार्रवाई चल रही है। कोल्ड स्टोरेज और अनाज व्यवसायी IT के निशाने पर हैं। जानकारीर के मुताबिक, इंदौर और नागपुर से 200 अफसरों की टीम छत्तीसगढ़ पहुंची है। रायपुर के राधा मोहन टावर, लाल गंगा में व्यवसायियों के ठिकानों पर कार्रवाई की जा रही है। इसके अलावा समता शॉपिंग आर्केड, तेलघानी नाका चौक, सिलतरा, कुशालपुर में टीमें पहुंची हैं।

इसी तरह बिलासपुर और दुर्ग- भिलाई में कार्रवाई चल रही है। एमपी, पुलिस और सीआरपीएफ जवान मौके पर मौजूद हैं। अन्य राज्यों में हुई कार्रवाई में यहां भी तार जुड़ने का पता चला है। इसके बाद टीम पहुंची है। 

छत्तीसगढ़ में कब, कहां आईटी ने मारा छापा

  • अक्टूबर में आयकर विभाग ने रायपुर, जगदलपुर सहित प्रदेश भर के सराफा कारोबारियों के 9 ठिकानों पर दबिश दी थी। कई दिनों तक कार्रवाई चली थी। करोड़ों की टैक्स चोरी मिली थी। 
  • जुलाई में रायपुर में नागरिक आपूर्ति निगम के एमडी मनोज सोनी के घर आईटी की टीम ने कार्रवाई की थी। इसके अलावा भी कई जिलों में राइस मिलर्स के ठिकानों पर दबिश दी थी। 
  • पिछले साल बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा और रायपुर में कोयला कारोबार से जुड़े कारोबारियों पर आईटी ने कार्रवाई की थी। एक दिन पहले ही 50 से ज्यादा अफसरों की टीम राजधानी पहुंची थी।