आकाश पवार- पेंड्रा। छत्तीसगढ़ के पेंड्रा में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अज्ञात लोगों के द्वारा जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों को चिकन और भात वितरण कर दिया गया। मामले की जानकारी होने के बाद अस्पताल प्रबंधन ने थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। वहीं हिंदू संगठन भी अस्पताल पहुंचे और अपनी नाराजगी जताई। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 

मिली जानकारी के अनुसार, पेंड्रा जिला प्रशासन के द्वारा जिला चिकित्सालय के सामने गुरूकुल मैदान में आजादी का पर्व मनाया जा रहा था। उसी दौरान जिला अस्पताल में कुछ अज्ञात लोग खाने पीने का सामान वितरित करने एक गाड़ी में पहुंचे और मुर्गा- भात वितरण करने लगे। तभी वहां पर मौजूद कुछ लोगों ने विरोध करते हुए वीडियो भी बना लिया। जिसके बाद खाना बांटने वाले लोग वहां से चले गये। इस मामले की जानकारी सीएमएचओ रामेश्वर शर्मा को मिली तो वो मौके पर पहुंचे। जहां स्टॉफ से मामले की जानकारी लेने के बाद गौरेला थाना में इसकी लिखित शिकायत भेजी और एफआईआर के लिये कहा। 

हिंदू संगठनों ने जताई नाराजगी 
वहीं सावन के महीने में और स्वतंत्रता दिवस के दिन सरकारी जिला अस्पताल में मुर्गा भात बांटने की जानकारी बजरंग दल और दूसरे संगठनों को हुयी तो वो जिला अस्पताल पहुंचे। जहां सीएमएचओ के समक्ष नाराजगी व्यक्त करते हुये उन्होंने आपत्ति दर्ज करायी। 

सीएमएचओ बोले- किसी को भी नहीं दी गई थी अनुमति, बाजू से आये थे 
इस मामले को लेकर सीएमएचओ रामेश्वर शर्मा ने कहा कि, किसी को भी अस्पताल में इस प्रकार खाना बांटने की परमिशन नहीं दी गयी थी। खाना बांटने वाले लोग मुख्य गेट से नहीं आये है, जहां सुरक्षाकर्मी तैनात रहते हैं। वे बाजू में स्थित छोटे दरवाजे से आए थे।