जगदलपुर।  छत्तीसगढ़ के  बीजापुर जिले के गंगालुर थाना क्षेत्र में सोमवार शाम नक्सलियों के साथ मुठभेड़ के दौरान क्रास फायरिंग की चपेट में आने से 6 माह की बच्ची की मौत हो गई। वहीं गोली लगने से मां भी गंभीर रूप से घायल हो गई है। इसके अलावा मुठभेड़ के दौरान डीआरजी के दो जवान भी घायल हुए हैं। सभी घायलों का जिला अस्पताल में उपचार जारी है। 

आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि, सोमवार शाम लगभग 5 बजे जिला बीजापुर के थाना गंगालूर अंतर्गत मुतवण्डी के जंगलों में पुलिस टीम व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई  है। इस मुठभेड़ में डीआरजी के दो जवान हुए है। बताया जा रहा है कि,  घटनास्थल के पास ही गांव होने की वजह से यहां महिला अपनी दुधमुंही बच्ची को लेकर गुजर रही थी। इस दौरान नक्सलियों की तरफ से हुई गोलीबारी में बच्ची को गोली लगी है , जिससे बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई,जबकि बच्ची की मां के हाथ में गोली लगी। इस घटना के बाद पीड़ित परिवार की सहायता के लिए एएसपी बीजापुर तत्काल बल के साथ मौके पर पहुंचे और घायल महिला को उपचार के लिए पुलिस द्वारा अस्पताल रवाना किया गया है।  

सर्चिग के दौरान मुठभेड़
आईजी ने बताया कि, मुठभेड़ में भैरमगढ़ एरिया कमेटी सचिव चन्द्रन्ना एवं एरिया कमेटी सदस्य मंगली के टीम के कुछ सदस्य के घायल होने का पता लगा है। मुठभेड़ के बाद आसपास क्षेत्र में डीआरजी एवं सीआरपीएफ बल द्वारा सचिंग की जा रही है। वहीं, घायल जवान व बच्ची की मां को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया जा रहा है।