Logo
रायपुर में इंटरनेशनल मास्टर लीग T20 के मैच होंगे। लीग के मैचों के लिए रायपुर के स्टेडियम का चयन किया गया है।

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में इंटरनेशनल मास्टर लीग T20 के मैच होंगे। लीग के मैचों के लिए रायपुर के स्टेडियम का चयन किया गया है। मुंबई, लखनऊ और रायपुर में मैच होंगे। 

इंटरनेशनल मास्टर लीग T20 के मैच होने वाले हैं। ये मैच मुंबई, लखनऊ और रायपुर में होंगे। लीग में भारत समेत 6 देशों की टीमें हिस्सा लेंगी। सचिन तेंदुलकर भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे। 

गावस्कर को बनाया गया लीग का कमिश्नर

सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर के इनिशिएटीव से IML  शुरू होगी। गावस्कर को लीग का कमिश्नर बनाया गया है। वहीं सचिन तेंदुलकर कप्तानी करेंगे। लीग में भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज और श्रीलंका की टीमें भी हिस्सा लेंगे। 6 देशों का टूर्नामेंट अब हर साल होगा। PMG स्पोर्ट्रस ने इस लीग को कराने की जिम्मेदारी उठाई है। 

इसे भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ न्याय यात्रा का पांचवा दिन : आज रायपुर पहुंचेगी यात्रा, सड्डू में होगा विराम

टी-20 ने इस खेल को नए फैन्स दिए – सचिन 

सचिन बोले- क्रिकेट भारत ही नहीं, दुनियाभर में तेजी से विकसित हो रहा है। लेकिन पिछले दशक में T-20 ने तेजी से अपनी पहचान बनाई और इस खेल को नए फैन्स दिए। नए और पुराने फैन्स एक बार फिर मैदान पर दिग्गजों को देखने के लिए उत्साहित हैं। 

एक खिलाड़ी हमेशा खेलने के लिए तैयार रहता है

उन्होंने कहा कि, एक खिलाड़ी कभी भी मन से रिटायर नहीं होता है। उनके अंदर हमेशा एक खिलाड़ी खेलने के लिए तैयार रहता है। इंटरनेशनल मास्टर्स लीग के जरिए हम क्रिकेट फैन्स और दिग्गजों को फिर एक बार साथ लाना चाह रहे हैं। सभी खिलाड़ी इसके लिए मेहनत करेंगे और दर्शकों को मनोरंजन का नया जरिया देंगे। 

इसे भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ का शराब घोटाला : निलंबित अफसर अरुणपति त्रिपाठी और त्रिलोक ढिल्लन की जमानत अर्जी हाईकोर्ट से खारिज

पुरानी यादें ताजा करने का बेहतरीन तरीका 

वहीं गावस्कर ने कहा कि, IML पुरानी यादों को ताजा करेगी। टी-20 क्रिकेट के विकास ने खेल को नया मैजिक दिया है। IML के जरिए फैन्स लीजेंड प्लेयर्स को एक बार फिर खेलते हुए देखेंगे। यह सिर्फ एक टूर्नामेंट नहीं है, बल्कि पुरानी यादें ताजा करने का बेहतरीन तरीका है। 


 

5379487