रायपुर- आईपीएस अमरेश मिश्रा ईओडब्लू और एसीबी का मुखिया बनाया गया है। इससे पहले इसकी जिम्मेदारी डीजीपी से रिटायर हुए पूर्व आईपीएस और डीएम अवस्थी निभा रहे थे। रिटायरमेंट के बाद उन्हें पीएचक्यू में ओएसडी की संविदा पोस्टिंग दे दी गई थी। इसलिए ईओडब्लू और एसीबी का प्रभार खाली चल रहा था। 

भाजपा ने सेंट्रल डेपुटेशन पर एनआईए में पोस्टेड आईपीएस अमरेश मिश्रा को बुलाकर रायपुर रेंज का आईजी बनाया था। इसलिए उन्होंने 12 मार्च को ज्वाईन भी कर लिए था। जानकारी के मुताबकि, अमरेश को रायपुर आईजी के साथ ही ईओडब्लू और एसीबी चीफ के लिए दिल्ली से बुलाया गया था।

पीएचक्यू वापस भेज दिया गया 

राज्य सरकार ने 15 मार्च को आदेश जारी करते हुए ईओडब्लू और एसीबी के डायरेक्टर के अतिरिक्त प्रभार से हटा कर डीएम अवस्थी को पीएचक्यू वापस भेज दिया है। डीएम अवस्थी के पीएचक्यू वापस जाने के बाद अमरेश सबसे सीनियर अफसर हैं और वे अब ईओडब्लू, एसीबी के चीफ रहने वाले हैं। 

इसी महीने डीएम अवस्थी की संविदा खत्म हो जाएगी 

डीएम अवस्थी का इसी महीने संविदा खत्म हो जाएगा। इससे पहले अंदेशा था कि, 10 दिन की बात है, सरकार उन्हें ईओडब्लू से हटाने की जगह संविदा खत्म होने देगी। लेकिन इसके बाद कोई नहीं जानता कि क्या हुआ, जो उन्हें ईओडब्लू और एसीबी की जिम्मेदारी से हटा दिया जाएगा।