रायपुर- सीएम विष्णुदेव साय के सचिव राहुल भगत को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। वे 2005 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। इस वक्त उन्हें सुशासन और अभिसरण विभाग का सचिव बनाया गया है।  इससे पहले उन्हें सीएम का सचिव नियुक्त किया गया था। राहुल भगत के बारे में विस्तार से जानें...

बता दें, जब विष्णुदेव साय श्रम और रोजगार राज्य मंत्री थे। उस वक्त राहुल भगत को प्रतिनियुक्ति के लिए लेकर आए थे। राहुल भगत पहले ऐसे आईपीएस हैं जिन्हें पुलिस विभाग से से बाहर के विभाग मिले हैं। उन्हें भारत सरकार में श्रम और रोजगार विभाग में निदेशक बनाया गया था। 

पीजीडीएम मार्केटिंग एंड टेलीकॉम में डिग्री ली 

राहुल भगत की पढ़ाई के बारे में बात की जाए तो उन्होंने पीजीडीएम मार्केटिंग एंड टेलीकॉम में डिग्री ली है। इसके बाद 2004 में यूपीएससी में पास होकर 2005 में आईपीएस बन गए थे। उनका जन्म 15 अक्टूबर 1974 में हुआ है। जानकरी के मुताबकि, वे काफी साफ सुथरी छवि के आईपीएस रहे हैं। यही कारण है कि, सीएम साय को वो काफी पहली से पसंद आते हैं। 

इन जिलों के एसपी रहे हैं

राहुल भगत कांकेर, रायगढ़ और कवर्धा के एसपी रहे हैं। रायगढ़ के एसपी रहते वक्त सीएम साय से मुलाकात हुई। उस वक्त सीएम साय रायगढ़ के सांसद रह चुके हैं। 2014 में वे रायगढ़ लोकसभा से सांसद बने। 

2016 में दिल्ली पहुंचे 

2016 में डेपुटेशन पर इस्पात मंत्री विष्णुदेव साय के पर्सनल सेक्रेटरी बन कर राहुल भगत दिल्ली गए थे। यानी सीएम साय के लिए राहुल भगत बेहत खास माने जाते हैं।