बालोद। छत्तीसगढ़ में सीजीपीएससी भर्ती में गड़बड़ी को लेकर एक अभ्यर्थी ने बालोद जिले के अर्जुंदा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। जिसमें तब के तत्कालीन चेयरमैन टामन सिंह सोनवानी, सचिव, परीक्षा नियंत्रक समेत अधिकारियों और नेताओं के नाम शामिल हैं। 

यहां तक की वर्ष 2019 पुलिस भर्ती के बाद जितनी भी भर्ती परीक्षाएं हुईं हैं, उन सभी मामले की जांच की जाएगी। विश्वस्त सूत्रों की मानें तो कयास लगाए जा रहे हैं कि, जल्द ही पूर्व चेयरमैन सोनवानी सहित कई आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा। इससे पहले इस मामले में ईओडब्ल्यू केस दर्ज कर चुकी है। साथ ही सरकार ने सीबीआई की जांच की मांग की है। 

प्रिलिम्स, मेंस और इंटरव्यू निकालने के बाद भी नहीं हुआ चयन 

इस पूरे मामले को लेकर हमारे संवाददाता को पुलिस ने बताया कि, बालोद के अभ्यर्थी ने लिखित में शिकायत दर्ज कराई है कि, वह 2021 में पीएससी की परीक्षा शामिल हुआ था। वह ​प्रिलिम्स और मेंस पास होने के बाद इंटरव्यू तक पहुंचा था और उसका इंटरव्यू भी अच्छा गया, लेकिन चयन नहीं हुआ। जबकि कुछ लोग इंटरव्यू से निकाल दिए गए थे उसके बाद भी उनका चयन हो गया।

सोनवानी के रिश्तेदारों और कांग्रेस नेताओं के करीबियों के चयन का आरोप 

तब के तत्कालीन पीएससी चेयरमैन टामन सिंह सोनवानी का बेटा, बहू, पुत्री और अन्य रिश्तेदारों का चयन हुआ था। वहीं उनके करीबियों के अलावा कांग्रेसी नेता, अधिकारी, कर्मचारी और प्रभावशाली लोगों के रिश्तेदार भी शामिल थे। असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती में जो उम्मीदवार परीक्षा में नहीं बैठे थे। उनका भी चयन हुआ है। छात्र की शिकायत पर अर्जुंदा थाना में जालसाजी, साजिश, भ्रष्टाचार और पद के दुरुपयोग को लेकर मामला दर्ज कर लिया गया है।