अंबिकापुर- छत्तीसगढ़ में आईटी की टीम लगातार छापामार कार्यवाही में जुटी हुई है। पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के घर पर दूसरे दिन भी आईटी की कार्यवाही जारी है। CRPF जवानों के सुरक्षा घेरे में कार्यवाही चल रही है। पूर्व मंत्री के करीबियों के यहां भी आईटी की अफसर पूछताछ कर रहे हैं। 24 घंटे से ज्यादा वक्त होने के बावजूद दस्तावेजों को खंगाला जा रहा है। 

सूत्रों के हवाले से खबर सामने आ रही है कि, पूर्व मंत्री के निज सचिव राजेश वर्मा के घर से आईटी ने 17 लाख रुपए कैश किए बरामद किया है। 31 जनवरी को पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के निज सहायक राजेश वर्मा के घर पर छापा मारने के लिए आईटी के अफसरों की 4 गाड़ियां पहुंची थी। सभी को घर के अंदर बन्द करके पूछताछ की जा रही थी। 

पूर्व मंत्री के करीबियों को लिया हिरासत में...

आपको बता दें, आयकर विभाग ने पूर्व मंत्री भगत के करीबियों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के लिए एमपी और महाराष्ट्र से आईटी की टीम यहां पर पहुंची हुई है। 

लोकसभा चुनाव से कोई लेना-देना नहीं...

पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के ठिकानों पर आयकर की छापेमारी के बाद उन्होंने कहा था कि, मेरा नाम लोकसभा चुनाव के दावेदारों में है, इसलिए साजिश रची जा रही है। इसी मसले का पलटवार करते हुए स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि, छापे का लोकसभा चुनाव से कोई लेना-देना नहीं है। अगर वह सही हैं...तो कार्रवाई से क्यों डर रहे हैं। अगर साफ छवी है तो जांच पड़ताल में उन्हें मदद करनी चाहिए। यह सब कुछ नया नहीं हो रहा, ये तो देशभर में चल रहा है। 

मूंछ मुड़वाने की बात की थी...

स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि, लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की जीरो सीट आने वाली है। इससे भयभीत होकर इस तरह के बयान दे रहे हैं। इससे पहले चुनाव हारने को लेकर मूंछ मुड़वाने की बात की थी, आज तक नहीं मुड़वाई...