Logo
आयकर विभाग ने रियल एस्टेट और फाइनेंस ब्रोकर के ठिकानों से अब तक तीन करोड़ 20 लाख रुपए कैश सीज किया है। 

रायपुर। कंस्ट्रक्शन कारोबार के साथ फाइनेंस ब्रोकर कारोबारियों के यहां पिछले दो दिनों से चल रही छापे की कार्रवाई में आईटी अफसरों ने अब तक तीन करोड़ 20 लाख रुपए कैश सीज किया है। साथ ही कारोबारियों के ठिकानों से जब्त करोड़ों की हुंडी की जांच की जा रही है। आयकर अफसरों ने कारोबारियों के यहां के कितने करोड़ रुपए की हुंडी जब्त की है, इसकी अब तक अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हो पाई है। सूत्रों के मुताबिक हुंडी की पड़ताल के बाद ही पता चल पाएगा कि कारोबारियों के यहां से कितने की हुंडी जब्त की गई थी। 

गौरतलब है, वित्तीय वर्ष समाप्ती के अंतिम पखवाड़े में टैक्स चोरी करने के आरोप में कंस्ट्रक्शन के साथ फाइनेंस ब्रोकर कारोबार से जुड़े सुंदर कंस्ट्रक्शन के प्रकाश लुनिया के लाविस्टा तथा चंद्रकांत आग्रवाल के कटोरा तालाब स्थित निवास और कार्यालय सहित राजनांदगांव के फाइनेंस ब्रोकर,रियल एस्टेट कारोबारी संजय शर्मा के घर तथा ऑफिस में आयकर अफसरों की डेढ़ दर्जन अफसर कर्मियों की टीम ने गुरुवार को छापे की कार्रवाई की थी। छापे की कार्रवाई के पहले दिन आयकर अफसरों ने बगैर हिसाब के ढाई करोड़ रुपए सीज किए थे। जांच के दौरान कैश का आंकड़ा बढ़कर तीन करोड रुपए के पार पहुंच गया।

इन स्थानों में जांच कंप्लीट

सूत्रों के मुताबिक आयकर अफसरों की टीम ने राजनांदगांव में संजय शर्मा के निवास तथा ऑफिस में शुक्रवार देर शाम तक छापे की कार्रवाई कंप्लीट कर ली है। इसके साथ रायपुर के दो कारोबारी ठिकानों में देर रात छापे की कार्रवाई पूरी हो गई। सूत्रों के मुताबिक शनिवार देर शाम तक रायपुर के शेष तीन ठिकानों में भी जांच कंप्लीट कर ली जाएगी। जिन कारोबारी संस्थानों में छापे की कार्रवाई चल रही है, उन कारोबारी संस्थान से जुड़े संचालकों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं।

5379487