सूरज सिन्हा- बेमेतरा। छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले से सियार के आतंक का मामला सामने आया है। जिले के घोघरा गांव में एक आदमखोर सियार ने 4 लोगों पर घातक हमला कर दिया। सियार के हमले में एक बुजुर्ग गंभीर रूप से जख्मी हो गया है। घटना की सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम मौके पर गांव पहुंची। वहीं आदमखोर सियार अब तक पकड़ में नहीं आया है।

दरअसल यह पूरा मामला नवागढ़ थाना क्षेत्र का है। जहां के ग्राम घोघरा में एक आदमखोर सियार ने 4 लोगों पर हमला कर दिया। सियार के हमले में एक बुजुर्ग बुरी तरह जख्मी हो गया। वहीं इस घटना के बाद से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है। गांव में मुनादी करके शाम के समय लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने की चेतावनी दी जा रही है।

थम नहीं रहा सियार का आतंक

वहीं कुछ दिनों पहले लोरमी में सियार ने एक बार फिर 3 ग्रामीणों के पर हमला कर दिया था। एटीआर के बफर क्षेत्र के वनक्षेत्र क्षेत्र डंगनिया के सरसोहा में सियार के हमले से तीनों लोग घायल हो गए थे। वहीं खुड़िया स्वास्थ्य केंद्र में घायलों का इलाज किया गया। वहीं सियार दो पुरूष और एक महिला के ऊपर हमला कर चुका है। सुदूर वनाचंल में एक बार फिर से सियार के हमले से भय का माहौल बन गया था।

इसे भी पढ़ें...शरारती तत्वों की करतूत से पचेड़ा में तनाव : डॉ.आंबेडकर की प्रतिमा में तोड़फोड़

लगातार बढ़ रहा सियार का आतंक 

मिली जानकारी के अनुसार ग्राम डंगनिया निवासी नवरंग बैगा सहित 18 लोग मुंगेली न्यायालय गए थे। वहां से वापस लौटने के समय चकदा नाला में रात के पास करीब 8.30 बजे सियार ने हमला कर दिया। वहीं जंगल से लकड़ी लेकर लौटने के दौरान मुकेश बैगा को भी घायल कर दिया। जबकि छठी कार्यक्रम से लौट रही महिला को भी खोखरनाला के पास हमला कर घायल कर दिया था। ग्राम खुड़िया, दुल्लापुर और दरवाजा में लगभग 9 से अधिक ग्रामीणों पर सियार के हमले शिकायत मिली थी।