गौरव श्रीवास्तव- कांकेर। कांकेर जिले में चारामा ब्लाक के एक गांव में एक परिवार का हुक्का- पानी बन्द कर दिया गया है। गांव में एक परिवार के 12 लोग रहते हैं, उनके घर जाने और बात करने पर जुर्माने का फरमान जारी किया गया है। पीड़ित परिवार ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई है।

दरअसल जेपरा गांव के सिन्हा परिवार की गांव में एक पैतृक संपत्ति है। उस जमीन पर परिवार ने घर का निर्माण करवाया है। वहीं गांव के प्रमुखों को कहना है कि, यह जमीन गांव के गुड़ी निर्माण के लिए है। इस बात पर गांव के प्रमुखों ने सिन्हा परिवार पर गांव की जमीन को हड़पने का आरोप लगाकर उनका हुक्का- पानी बंद करवा दिया है। गांव में मुनादी करवाकर सिन्हा परिवार का हुक्का- पानी बंद करने का फरमान जारी किया गया है। 

बात करने पर लगाया 15 हजार का जुर्माना

पिछले 12 दिन से सिन्हा परिवार से गांव में किसी के द्वारा बातचीत नहीं की जा रही है। वहीं उनकी आय का साधन उनके दुकान है, जहां भी किसी को भी जाने से मना किया गया है। सिन्हा परिवार से बात करते हुए पाए जाने पर 15 हजार रुपया जुर्माना तय किया गया है, वहीं यदि कोई उनसे बात करता है तो उसकी सूचना देने वाले को 5 हजार रुपए इनाम घोषित किया गया है। 

गुड़ी की जमीन पर निर्माण, इसलिए बातचीत बंद : सरपंच

जेपरा के सरपंच भागवत नेताम से फोन पर बात किया गया तो उन्होंने बताया कि, हुक्का- पानी बन्द नहीं किया गया है। बस गांव के लोग बात- चीत नहीं करते हैं। गांव के गुड़ी की जमीन में निर्माण कार्य कराया गया है। जिसे मना करने कर परिवार नहीं माना, उसी कारण गांव के लोग बात नहीं करते है।