रायपुर। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा गुरुवार को दोपहर तीन बजे रायपुर आ रहे हैं। यहां आने के बाद वे कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में प्रदेश की भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, पूरे मंत्रिमंडल के सदस्यों, विधायक, सांसदों के साथ सभी जनप्रतिनिधियों और प्रदेश संगठन के नेताओं की क्लास लेंगे। इसी बैठक में ही सदस्यता अभियान की समीक्षा भी होगी। एक कार्यक्रम कई लोगों को भाजपा की सदस्यता भी दिलाने का होगा। कायक्रम के बाद वे देर शाम को दिल्ली लौट जाएंगे।

भाजपा का देशभर में सदस्यता अभियान चल रहा है। छत्तीसगढ़ ने 50 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है। अब तक जहां 20 लाख सदस्य बन गए हैं, वहीं बुधवार को एक ही दिन में 11 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए सभी बड़े से लेकर छोटे नेता बूथों तक जा रहे है। इस कार्यक्रम के ठीक दूसरे दिन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का रायपुर आना हो रहा है। उनके दौरे में सबसे अहम सदस्यता अभियान ही है। 

इसे भी पढ़ें...बुझ गया घर का आखिरी चिराग : पहले बेटी और अब बेटा चला गया, गांव में एक साथ निकली चार की अर्थी

करेंगे जनप्रतिनिधियों से चर्चा

श्री नड्डा अपने दौरे में सभी जनप्रतिनिधियों की बैठक लेकर उनसे चर्चा करेंगे। इनमें सबसे अहम प्रदेश की साय सरकार का पूरा मंत्रिमंडल, विधायक और सांसद प्रमुख होंगे। बैठक में भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष किरण देव, संगठन के सभी महामंत्री पवन साय, संजय श्रीवास्तव, रामू रोहरा, रामजी भारती, भरत वर्मा, सदस्यता अभियान के संजोयक अनुराग सिंहदेव और सदस्य, सभी संभागों के प्रभारी भी रहेंगे। भाजपा संगठन ने सदस्यता अभियान में सांसदों को 20-20 हजार और विधायको को 10-10 हजार सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया है। अब तक एक ही विधायक अपने लक्ष्य तक पहुंचे हैं। 

श्री नड्डा सदस्यता अभियान की समीक्षा करेंगे 

ऐसे में श्री नड्डा की उन विधायक और सांसदों को नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है जिनके अब तक बहुत कम सदस्य बने हैं। श्री नहा जनप्रतिनिधियों से चर्चा करने के साथ ही सदस्यता अभियान की समीक्षा भी करेंगे। उनके सामने अब तक की सदस्यता का पूरा लेखा-जोखा रखा जाएगा। इसमें यह भी शामिल रहेगा कि किसने अब तक कितने सदस्य बनाएं हैं। कौन सबसे ज्यादा सदस्य बनाने में सफल रहे हैं। एक कार्यक्रम सदस्यता दिलाने का भी कराने की तैयारी है। इसमें कई लोगों को भाजपा की सदस्यता दिलाई जाएगी।