जीवानंद हलधर - जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले के बच्चे अगस्त में होने वाले स्टैट लेवल गेम्स के लिए तैयारी कर रहे हैं। वहीं इसकी तैयारी को लेकर बस्तर के संस्कार द गुरुकुल स्कूल विद्या ज्योति स्कूल और कृष्णा विकास स्कूल के लगभग 90 बच्चों के बीच जुजुत्सु कराटे का जिला स्तरीय मुकाबला हो रहा है। इस मुकाबले में सलेक्शन होने वाले 60 से अधिक बच्चे 17 अगस्त को होने वाले स्टैट लेवल गेम्स में खेलेंगे। 

खिलाड़ी दिखा रहे हैं अपना दमखम

जुडो और कराटे का मदर गेम्स जुजुत्सु गेम्स में बच्चे अपनी जीत के लिए संस्कार द गुरुकुल स्कूल में आयोजित जुजुत्सु डिस्ट्रिक् लेवल ट्रायल बैश में तैयारी कर रहे है। इसके बाद जीते हुए खिलाड़ी राज्य स्तर में जाएंगे और वहां अपना प्रदर्शन करेंगे। वहीं अगस्त में होने वाले स्टैट लेबल गेम्स के लिए छोटे खिलाड़ी और बड़े खिलाड़ी अपना- अपना दमखम दिखा रहे हैं। 

बस्तर के बच्चों ने जीते थे 20 मैडल 

गेम्स के कोच ने बताया कि, लखनऊ गेम्स में शामिल होने बस्तर के खिलाडी गए थे और उस समय हुए मुकाबले में बस्तर के बच्चों ने 20 मैडल जीता था। पुरे बस्तर का नाम रोशन किया था और एक बार फिर स्टैट लेबल गेम्स में बस्तर का परचम लहराने को लेकर संस्कार द गुरुकुल स्कूल में बच्चे पुरी तरह से तैयारी कर रहे हैं। 

तैयारियों में जुटे बस्तर के बच्चे

उन्होंने ने बताया कि, बाहर के खिलाड़ी और बस्तर के खिलाडी में काफी अंतर है। मुक़ाबले में बस्तर के बच्चे डरते नही है और अपने प्रतिद्वंदी के सामने खड़े होने से बिल्कुल नही घबराते  और ना ही पीछे हटते हैं। अब आने वाले दिनों में होने वाले स्टैट लेबल मुकाबले में बस्तर खिलाड़ी एक बार फिर बस्तर का नाम रोशन करने को लेकर अपने आप को फीट कर रहे है और पुरी लगन से तैयारी में जुट गए हैं।