रायपुर- केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की माता माधवी राजे सिंधिया का निधन हो गया है। माधवी राजे सिंधिया ने बुधवार की सुबह 9:28 पर अंतिम सांस ली है। इसी संदर्भ में सीएम विष्णुदेव साय ने ट्विट कर दु:ख व्यक्त किया है। उन्होंने लिखा कि, मां की ममता से बढ़कर और कुछ नहीं होता है। दुःख की इस घड़ी में मेरी पूरी संवेदनाएं सिंधिया परिवार के साथ है। 

बता दें, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की माता माधवी राजे सिंधिया पिछेल तीन महीनों से दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती थीं। कुछ दिनों से वेंटिलेटर पर थीं। उनको निमोनिया और सेप्सिस का बीमारी थीं। अब अंतिम संस्कार के लिए उनका पार्थिव शरीर ग्वालियर लाया जाएगा। 

माधवी राजे सिंधिया समाजसेवा करती थीं

जानकारी के मुताबिक, माधवी राजे सिंधिया नेपाल के राजघराने की थीं। अक्सर वे समाजसेवा के लिए कार्य करती थीं। वे ज्यादातर शिक्षा और मेडिकल के क्षेत्रों में कार्य करती थीं। इसके साथ ही सिंधिया कन्या विद्यालय के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की अध्यक्ष भी रही थीं। काफी दिनों से उनकी तबीयत ठीक नहीं चल रही थी। वैसे तो उनका परिवार पिछले दो महीने से मध्यप्रदेश के शिवपुरी में रह रहा है। लेकिन उनका इलाज दिल्ली एम्स में कराया जा रहा था। माधवी राजे सिंधिया निमोनिया और सेप्सिस का बीमारी की जुझ रही थीं और अब उनका अंतिम संस्कार ग्वालियर में किया जाएगा।