संजय यादव- कवर्धा। छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले के लोहारीडीह हत्याकांड के एक आरोपी की संदिग्ध परिस्तिथियों में जेल में मौत हो गई है। सोमवार को आरोपी को गिरफ्तार किया गया था। जहां इलाज के लिए कल उसे हास्पिटल लाया गया था। डिस्चार्ज होने के बाद जेल में उसकी मौत हो गई। मृतक का नाम प्रशांत साहू बताया जा रहा है। फ़िलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं गांव में भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात है। 

गांव में दहशत और भय का माहौल व्याप्त 

कवर्धा जिले के लोहारीडीह गांव में भय और दहशत का माहौल व्याप्त है। गांव के अधिकांश घरों में ताले लटके हुए हैं। लोग या तो फरार हैं या फिर पुलिस की हिरासत में हैं। वहीं फरार ग्रामीणों की तलाश में पुलिस जुटी हुई है। जिस शिवप्रसाद साहू की घर में लाश मिली थी, उसे पुलिस ने आत्महत्या बताया है। सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच उसके शव को दफनाया गया। अंतिम संस्कार में सिर्फ उसका 8 साल का बेटा शामिल हुआ। वहीं शिव प्रसाद की पत्नी भी पुलिस की हिरासत में हैं और उसकी बेटियां घर में हैं। बेटियों ने रघुनाथ साहू पर पिता को मारने का आरोप लगाया है। कल ग्रामीणों ने रघुनाथ साहू के घर पर हमला किया था। 

इसे भी पढ़ें... लोहारीडीह में दहशत का माहौल : गांव छोड़कर भागे लोग, घरों में लटके ताले, मृतक का हुआ अंतिम संस्कार

गृहमंत्री शर्मा बोले- जांच कर होगी कड़ी कार्रवाई 

लोहारीडीह गांव की हिंसा को लेकर सियासत भी जारी है। गृह मंत्री विजय शर्मा ने इसे दुखद बताते हुए कड़ी कार्रवाई की बात कही है। उन्होंने कहा कि, यह घटना दुखद है। ऐसी घटना नहीं होनी चाहिए थी। फिलहाल सभी नियंत्रण में है और प्रभावित गांव में पुलिस बल तैनात हैं। मध्यप्रदेश के बॉर्डर के उस पार लाश लटकी मिली है। लोहारीडीह के एक युवक की हत्या के शक में आगजनी की घटना हुई है। जिसमें जलकर एक व्यक्ति की मौत हुई है। इस मामले में कठोर कार्रवाई होगी।