रायपुर। लोकसभा चुनाव अब सिर पर है। एक तरफ तो ऐसी खबरें आ रही हैं कि, छत्तीसढ़ में कांग्रेस को ढूंढ़े प्रत्याशी नहीं मिल रह हैं, वहीं बस्तर के दो नेता टिकट के लिए दिल्ली दौड़ लगा रहे हैं। कहा जा रहा है कि, बस्तर से काग्रेस का टिकट पीसीसी चीफ दीपक बैज को मिलना तय हो गया है, लेकिन इसी बीच पूर्व आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सोमवार को वे अपने बेटे और समर्थकों के साथ दिल्ली पहुंच गए, जहां पार्टी आलाकमान के सामने ही बैज के बजाय अपने बेटे हरीष को टिकट देन की मांग जोरदार ढंग से उठाई है।

दरसअल, पीसीसी चीफ दीपक बैज बस्तर से सांसद हैं। विश्वस्त सूत्रों की माने तो दीपक बैज के साथ कवासी लखमा और हरीश लखमा का नाम लोकसभा टिकट के लिए सबसे ज्यादा सुर्खियों में है। कहा तो यहां तक जा रहा है कि, कवासी लखमा और समर्थकों की भरपूर इच्छा और कोशिश है कि, टिकट हरीश को ही मिले।

कई नेताओं और समर्थकों के साथ पहुंचे दिल्ली 

पूर्व आबकारी मंत्री कवासी लखमा और उनके बेटे हरीश लखमा के साथ विक्रम मंडावी, संतराम नेताम, मिथलेश स्वर्णकार, राजीव शर्मा, राजमन बेंजाम समेत कुछ जिला अध्यक्ष और जिला पंचायत सदस्य भी दिल्ली पहुंचे हैं। उन्होंने हाईकमान से कवासी लखमा या फिर उनके सुपुत्र बेटे हरीश लखमा को टिकट देने की मांग की है। कल 4 मार्च की रात को दिल्ली में प्रत्याशियों को लेकर बैठक रखी गई थी। बैठक में कई नामों को लेकर चर्चा हुई है। इसी के बाद छत्तीसगढ़ से गए नेताओं ने हाईकमान से मिलकर अपनी बात रखी और दीपक बैज को टिकट नहीं दिए जाने की बात कही है।

हरीश बोले- हमें टिकट दे पार्टी 

हरीश लखमा ने बातचीत के दौरान मीडिया को बताया कि, वे तमाम नेता सीनियर नेताओं से मुलाकात करने दिल्ली पहुंचे हैं। ये पूरी तरह से सामान्य मुलाकात है। हम चाहते हैं कि, पार्टी इस बार हमें मौका दे और टिकट हमें दिया जाए। इसी मांग को लेकर हम सभी दिल्ली हुए हैं।

बैज की सीट पर लखमा परिवार के दावेदारी की चर्चा

आपको बता दें कि, बस्तर से मौजूदा सांसद दीपक बैज की सीट से पूर्व मंत्री कवासी लखमा और उनके बेटे हरीश लखमा के नाम की खूब चर्चा है। पार्टी सूत्रों की माने तो दीपक बैज ने खुद भी इस बार बस्तर से चुनाव लड़ने के लिए कोई खास रुचि नहीं दिखाई है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि, यहां से लखमा परिवार से किसी एक को टिकट देकर मैदान में उतारा जा सकता है।