रायपुर। छत्तीसगढ़ में एक बार सियासी सरगर्मी बढ़ गई है। बुधवार को बीजेपी का प्रतिनिधि मंडल मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय पहुंचा। जहां उन्होंने बस्तर प्रत्याशी कवासी लखमा के खिलाफ़ शिकायत की है। कवासी लखमा ने बीते दिनों चुनाव प्रचार के दौरान एक सभा में हलबी भाषा में कहा था कि, कवासी लखमा जीतोड़, नरेंद्र मोदी ढोलतोर। जिसका मतलब है कवासी लखमा जीतेगा और नरेंद्र मोदी मरेगा और खेल खत्म, राम-राम।

कवासी लखमा के इस बयान के बाद भाजपा महामंत्री संजय श्रीवास्तव, विधायक मोतीलाल साहू और भाजपा मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी समेत कई नेता निर्वाचन कार्यालय में शिकायत करने पहुंचे थे। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से शिकायत के दौरान प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि, प्रधानमंत्री के लिए बस्तर लोकसभा प्रत्याशी कवासी लखमा ने विवादित बयान दिया है। कवासी लखमा लोकसभा चुनाव के दौरान भड़काऊ और विवादित बयान देकर आचार संहिता का उल्लंघन किया है I उनके विरुद्ध बार-बार शिकायत के बावजूद भी कोई कार्रवाई नही हो रही है I

भाजपा ने की लखमा की उम्मीदवारी निरस्त करने की मांग

बीजेपी ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से शिकायत कर बस्तर लोक सभा प्रत्याशी कवासी लखमा और बीजापुर विधायक विक्रम मंड़ावी समेत कांग्रेस के कई पदाधिकारियों के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग की है। बीजेपी ने अपनी शिकायत में कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा की उम्मीदवारी निरस्त करने की मांग की है। उनके इस बयान को लेकर मंत्री केदार कश्यप ने भी उन्हें छत्तीसगढ़ का राहुल गांधी कहा था।

ग्रामीणों के बीच बोले- लखमा जीतेगा, मोदी मरेगा  

पूर्व आबकारी मंत्री कवासी लखमा का कवासी चुनाव प्रचार के लिए बीजापुर जिले के कुटरू गए थे। दिनभर प्रचार के बाद वे शाम को जिला मुख्यालय लौट रहे थे। इसी बीच नैमेड गांव में उन्होंने ग्रामीणों से बातचीत करने चौपाल लगाई थी। जहां वे ग्रामीणों को बता रहे थे कि, EVM मशीन में उन्हें किस तरह से वोट देना है। पहले चुलबुले अंदाज और फिर गोंडी बोली में कहा कि, कवासी लखमा जीतोड़, नरेंद्र मोदी ढोलतोर और खेल खत्म राम-राम। वहां मौजूद लोगों ने लखमा के इस बयान का वीडियो बना लिया। जिसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वे अपने बयान को लेकर सुर्खियों में रह चुके हैं।

6 बार के विधायक हैं कवासी लखमा 

आपको बता दें कि, पूर्व आबकारी मंत्री कवासी लखमा कोंटा विधानसभा सीट से लगातार 6 बार से विधायक हैं। अबकी बार कांग्रेस ने उन्हें बस्तर से लोकसभा प्रत्याशी बनाकर चुनावी मैदान में उतारा है और वे पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं इनके सबसे निकटतम प्रतिद्वंद्वी बीजेपी के महेश कश्यप हैं।