Logo
राजधानी रायपुर के युवाओं में भी नशा करने का क्रेज बढ़ गया है। नशे की आगोश में  खुलेआम गुंडागर्दी,चाकूबाजी कर रहे हैं।

रायपुर। राजधानी में शराब सहित अन्य सूखे नशे के अवैध कारोबार पर पुलिस सख्ती से रोक लगाने कार्रवाई कर रही है, बावजूद इसके राजधानी में सूखे नशे का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। सूखे नशे की आगोश में मदमस्त बदमाश खुलेआम गुंडागर्दी कर रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में गांजा तथा नशीली टेबलेट का सेवन कर एक बदमाश ने तीन लोगों पर मटन काटने के उपयोग में आने वाले चॉपर से जानलेवा हमला कर दिया। बदमाश ने गोविंद नगर गुरुद्वारा के सचिव पर भी हमला किया। घटना के बाद पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। घटना सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में रविवार शाम 5 बजे की है।

पुलिस के मुताबिक, नशे की हालत में हमला करने के आरोप में मौदहापारा निवासी संजू उर्फ फिरोज खान को गिरफ्तार किया गया है। बदमाश ने गोविंदनगर निवासी पेशे से सिविल कांट्रेक्टर मनिंदर सिंह रतराज तथा दो अन्य, जिसमें एक ड्राइवर तथा चौकीदार शामिल है, उन पर हमला किया। चॉपर के शिकार लोगों ने पुलिस को बताया कि बदमाश नशे की हालत में अपने हाथ में चॉपर लेकर लोगों को धमका रहा था। इसी दौरान बदमाश ने चौकीदार तथा ड्राइवर की चॉपर लेकर मारने दौड़ाया और उन पर हमला कर दिया। मनिंदर ने पुलिस को बताया कि अपने घर के पास शोरगुल सुनकर वह घर से बाहर निकला तो उसने देखा कि एक व्यक्ति नशे की हालत में उनके पड़ोसी के यहां के ड्राइवर तथा चौकीदार को चॉपर दिखाकर डराने के साथ विवाद कर रहा है। इसके बाद मनिंदर बीचबचाव करने के लिए पहुंचा, तब बदमाश ने मनिंदर के अलावा चौकीदार तथा ड्राइवर पर चॉपर से हमला कर दिया।

ज्यादातर गंभीर अपराध सूखे नशे के कारण

राजधानी में ज्यादातर गंभीर किस्म के अपराध घटित होते हैं, जिनमें चाकूबाजी की घटना भी शामिल है। इन घटनाओं में शामिल बदमाश सूखा नशा करने के आदी होते हैं। सूखा नशा करने के बाद बदमाश उत्तेजित हो जाते हैं और अपनी सुध-बुध खो देते हैं। ऐसे में बदमाशों को पता ही नहीं चलता कि वे आवेश में आकर किस तरह की घटना को अंजाम दे रहे हैं।

चार दिन पहले भी चाकूबाजी

सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के ईरानी डेरा में चार दिन पूर्व 11 जनवरी को एक हिस्ट्रीशीटर के परिवार से जुड़े दिलकश ईरानी, ताबिज अली, हुमायूं अली तथा शाबिर द्वारा आपसी रंजिश के चलते अपने पड़ोसी परिवार के लोगों पर हमला करने की घटना सामने आई थी। पुलिस उस मामले में दोनों पक्षों के खिलाफ मारपीट करने का अपराध दर्ज किया है।

थाने में जमकर हंगामा किया

काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने बदमाश पर काबू पाते हुए उसके हाथ से चॉपर छीना और उसे पकड़कर थाने लेकर पहुंची। थाने पहुंचने के बाद बदमाश को लॉकअप में बंद किया, तब बदमाश लॉकअप के अंदर से गाली-गलौज के साथ हंगामा करने लगा। साथ ही नशे में धुत बदमाश पुलिसकर्मियों को अपने मौदहैय्या होने की धौंस दिखाने लगा।

एक सप्ताह पूर्व भाई को मारने की कोशिश

जानकारी के मुताबिक फिरोज खान ने एक सप्ताह पूर्व नशे की हालत में अपने भाई को मारने की कोशिश की थी। उसने अपने भाई पर चाकू से हमला किया था, लेकिन उसका भाई हमले से बच गया। फिरोज पेशे से टैक्सी चलाने का काम करता है और वह आदतन नशेड़ी है।

5379487