राजा शर्मा-डोंगरगढ़। राजनांदगांव जिले के धर्मनगरी डोंगरगढ़ में क्वार नवरात्र पर्व की होने वाली तैयारियों को लेकर आज कलेक्टर संजय अग्रवाल ने छीरपानी प्रांगण में सभी विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। सभी विभागों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

क्वांर नवरात्र पर्व पर विश्व प्रसिद्ध मां बम्लेश्वरी मंदिर में लगने वाले मेले की तैयारियों से संबंधित सभी विषयों पर चर्चा की गई। सभी विभागों के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। सभी विभागों को निर्देश दिया गया है कि, मेले में आने वाले दर्शानार्थियों को किसी भी तरह की असुविधा न हो इसका ध्यान रखा जाए। पार्किंग, पानी, रास्ता, सफाई, स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए। कलेक्टर ने कहा कि, असामाजिक तत्वों के कारण दर्शनार्थियों को कोई समस्या न हो इसके लिए पुलिस बल तैनात करें। 

विभागीय अधिकारी

इसे भी पढ़ें : सौम्या चौरसिया को राहत : सुप्रीम कोर्ट ने कड़ी शर्तों के साथ दी अंतरिम जमानत, लेकिन फिलहाल जेल में ही रहेंगी

कलेक्टर ने विभागों को तैनात रहने के दिए निर्देश 

बाहर से आने वाले दर्शनार्थियों को कोई तकलीफ न हो इसके लिए सभी विभागों को स्टॉल के माध्यम से तैनात रहने के निर्देश दिए हैं। संजय अग्रवाल ने रोपवे के मेंटेनेंस को लेकर मां बम्लेश्वरी ट्रस्ट समिति से जानकारी ली और रोपवे को संचालित करने वाली कंपनी के इंजीनियर को भी निर्देश दिए हैं।