बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में बिलासा देवी केंवट हवाई अड्डा पर नाइट लैंडिंग की सुविधा नहीं होने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली से बिलासपुर आ रही फ्लाइट की लैंडिंग रायपुर एयरपोर्ट पर की गई। इसके बाद रायपुर से यात्रियों को बिलासपुर जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। 

रायपुर एयरपोर्ट

मिली जानकारी के अनुसार, बिलासा देवी एयरपोर्ट में खराब रोशनी की वजह से हवाई यात्रियों को रायपुर एयरपोर्ट में उतारा गया। नाइट लैंडिंग के लिए धीमी गति से चल रहे काम की वजह से  आए दिन लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं पूर्ण विकसित एयरपोर्ट की मांग को लेकर पिछले चार साल से हवाई सुविधा को लेकर जनसंघर्ष समिति लगातार प्रदर्शन कर रहा है।

रनवे लाइट का काम अधूरा 
ठंड की वजह से रात के साथ ही दिन में भी बादल और कोहरा छाया हुआ था। इसलिए रोशनी भी कम है, जिसकी वजह से हवाई सफर कर रहे यात्रियों को एक बार फिर बिलासपुर चकरभाठा एयरपोर्ट की जगह स्वामी विवेकानन्द हवाई अड्डा रायपुर में उतरना पड़ा। इसके पहले भी कई बार ऐसा हो चुका है, जब रोशनी कम होने की वजह से रायपुर में फ्लाइट की लैंडिंग हुई। इसकी वजह से यात्रियों को बिलासपुर आने के लिए दूसरे साधनों पर निर्भर होना पड़ता है।