रायपुर। रावांभाठा में आउटडोर स्टेडियम का काम अब तक शुरू नहीं हुआ है। इसे देखते हुए निगम के जिम्मेदारों ने निर्माण एजेंसी को कई बार नोटिस जारी  किया। इसके बावजूद भी कोई सुधार नहीं होते देख अब बिरगांव निगम ने एजेंसी को ब्लैक लिस्टेड कर दिया है। अब 1.10 करोड़ के प्रोजेक्ट को दोबारा शुरू करने के लिए नई एजेंसी तय करने की तैयारी करने का दावा महापौर ने किया है। बुनियादी सुविधाओं के लिए तरस रहे बिरगांव निगम के अंतर्गत वार्ड 12 में 2023 में ही खेल मैदान निर्माण के लिए एजेंसी तय की गई थी। 

ठेकेदार को मार्च 2024 तक प्रोजेक्ट पूरा करना था, जबकि एजेंसी अभी तक नींव भी नहीं डाल पाई है। इसे देखते हुए हरिभूमि ने जनसरोकार से जुड़े इस मामले को लेकर 25 फरवरी को हरिभूमि डॉट कॉम में इससे संबंधित खबर को प्रमुखता से प्रकाशित की थी, जिसके बाद निगम के एमआईसी सदस्य इकराम अहमद ने युवाओं की सुविधाओं के लिए पूर्व सरकार में विधायक रहे सत्यनारायण शर्मा के प्रयास से शुरू किए गए स्टेडियम निर्माण में लापरवाही करने वाली एजेंसी को ब्लैक लिस्टेड करने, लिए गए निर्णय के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ठेकेदार ने काम बंद कर दिया है। उसे शुरू कराने निगम ने 6 बार नोटिस दिया, पर काम शुरू नहीं हुआ है।

मनमानी रोकने की गई कार्रवाई
ननि बिरगांव के महापौर नंदलाल देवांगन ने कहा कि ,जनसुविधा से जुड़े निर्माण कार्य में मनमानी करने वाली एजेंसी को कई बार काम शुरू करने नोटिस दिया गया। इसके बाद भी कोई जवाब नहीं मिलने पर ब्लैक लिस्टेड किया गया है। एजेंसियों की मनमानी रोकने इस तरह की कार्रवाई आगे भी की जाएगी।