रायपुर। दो हजार करोड़ रुपए से ज्यादा के शराब घोटाला के साथ उत्तरप्रदेश में अनवर ढेबर, एपी त्रिपाठी तथा अन्य के खिलाफ नकली होलोग्राम बनवाने का मामला दर्ज है। नकली होलोग्राम मामले में उत्तरप्रदेश, मेरठ एसटीएफ दो दिन के हंगामा के बाद बुधवार को ट्रांजिट रिमांड पर अनवर को अपने साथ मेरठ ले जाने में कामयाब हो गई। बचाव पक्ष के वकील ने अनवर की स्वास्थ्यगत परेशानी का हवाला देते हुए ट्रांजिट रिमांड देने का विरोध किया, लेकिन मेडिकल जांच में फिट पाए जाने पर स्पेशल कोर्ट ने अनवर को ट्रांजिट रिमांड पर देने का फैसला सुनाया।

गौरतलब है कि, अरुण पति त्रिपाठी को उत्तरप्रदेश एसटीएफ की टीम मंगलवार को ही मेरठ के लिए रवाना हो गई। स्पेशल कोर्ट ने एसटीएफ को मेरठ कोर्ट में पेश करने 48 घंटे का ट्रांजिट रिमांड दिया है। रिमांड मिलने के बाद एसटीएफ की टीम अनवर को सड़क के रास्ते अपने साथ मेरठ के लिए रवाना हो गई है। अनवर को मेरठ ले जाने कोर्ट ने एसटीएफ को मानवाधिकार का पालन करने के निर्देश दिए हैं। बचाव पक्ष के वकील ने अनवर का स्वास्थ्य खराब होने का हवाला देते हुए 10 दिन का समय देने की मांग की। बचाव पक्ष के वकील ने कोर्ट को बताया कि स्वास्थ्य ठीक होने के बाद अनवर स्वयं मेरठ कोर्ट में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएगा।

छेड़खानी, गवाह को धमकाने का आरोपी बेटा खुले में घूमते दिखा  

शराब घोटाले का आरोपी अनवर तथा उसके बेटे शोएब, जुनैद के खिलाफ सिविल लाइंस थाना में 29 मई को छेड़खानी के साथ एक्सटार्सन का मामला दर्ज है। उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 294, 34, 341, 354 (घ), 384 तथा 506 के तहत गैर जमानतीय धाराओं के तहत अपराध दर्ज है। पुलिस रिकार्ड में शोएब तथा उसका भाई फरार है। अनवर की जमानत के बाद जेल से रिहाई होने पर एसटीएफ की टीम मंगलवार को उसे अपने साथ मेरठ ले जाने की कोशिश कर रही थी, इस दौरान शोएब अपने साथियों के साथ जेल परिसर के साथ सिविल लाइंस थाना परिसर में हंगामा करते दिखा। दूसरे दिन भी वह कोर्ट परिसर में मंडराता रहा, बावजूद इसके पुलिस ने शोएब को गिरफ्तार नहीं किया।

कोर्ट परिसर छावनी में तब्दील

मंगलवार को जेल परिसर के साथ सिविल लाइंस थाना में हंगामा को देखते हुए कोर्ट परिसर को छावनी में तब्दील कर दिया गया था। कोर्ट परिसर में सिविल लाइंस के साथ तेलीबांधा तथा राजेंद्र नगर थाना के टीआई सहित सादी वर्दी में एंटी क्राइम एंड सायबर यूनिट सेल के जवानों के साथ पुलिस बल तैनात किया गया था।

पूरी रात थाने के सामने डटे रहे समर्थक 

जेल परिसर तथा थाना परिसर में हंगामा के बाद पुलिस ने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अनवर ढेबर को सिविल लाइंस थाने में रखा। इसके बाद अनवर के समर्थक पूरी रात थाना परिसर में डटे रहे। उन्हें डर था कि यूपी पुलिस रात में अनवर को अपने साथ मेरठ ले जा सकती है। समर्थक दूसरे दिन सुबह कोर्ट खुलने तक थाना के सामने डटे रहे। अनवर को जब कोर्ट ले जाया गया, तब समर्थक लौटे।