संजय यादव- कवर्धा। छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले के लोहाराडीह हत्याकांड के एक आरोपी प्रशांत साहू की संदिग्ध परिस्तिथियों में जेल में मौत हो गई है। सोमवार को प्रशांत साहू को गिरफ्तार किया गया था। जहां इलाज के लिए कल उसे हॉस्पिटल लाया गया था। डिस्चार्ज होने के बाद जेल में उसकी मौत जो गई। इस घटना के बाद 100 से ज्यादा कांग्रेसी जिला अस्पताल पहुंचे। जहां गरमा गर्मी का माहौल बन गया है और कांग्रेसी मर्चुरी के सामने नारेबाजी कर रहे हैं। 

कांग्रेसियो ने पुलिस प्रशासन और प्रदेश के गृहमंत्री विजय शर्मा पर गंभीर आरोप लगाया है। कांग्रेस का आरोप है कि, युवक की मौत पुलिस की पिटाई से मौत हुई है। इस घटना के बाद कांग्रेसी अब प्रदर्शन की तैयारी में हैं। सूत्रों के अनुसार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के बड़े नेता कवर्धा पहुंच रहे हैं। मृतक की बॉडी अभी भी मर्चुरी में रखी गई है और पुलिस पंचनामा कर रही है। 

लोहाराडीह हत्याकांड के आरोपी प्रशांत साहू की जेल में मौत 

इसे भी पढ़ें...लोहारीडीह हत्याकांड : जेल में बंद एक आरोपी की संदिग्ध परिस्तिथियों में मौत, गांव में फोर्स तैनात 

गांव में दहशत और भय का माहौल व्याप्त 

कवर्धा जिले के लोहारीडीह गांव में भय और दहशत का माहौल व्याप्त है। गांव के अधिकांश घरों में ताले लटके हुए हैं। लोग या तो फरार हैं या फिर पुलिस की हिरासत में हैं। वहीं फरार ग्रामीणों की तलाश में पुलिस जुटी हुई है। जिस शिवप्रसाद साहू की घर में लाश मिली थी, उसे पुलिस ने आत्महत्या बताया है। सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच उसके शव को दफनाया गया। अंतिम संस्कार में सिर्फ उसका 8 साल का बेटा शामिल हुआ। वहीं शिव प्रसाद की पत्नी भी पुलिस की हिरासत में हैं और उसकी बेटियां घर में हैं। बेटियों ने रघुनाथ साहू पर पिता को मारने का आरोप लगाया है। कल ग्रामीणों ने रघुनाथ साहू के घर पर हमला किया था।