संजय यादव -कवर्धा। छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले के लोहारीडीह कांड मामले में जेल में बंदियों से पूर्व सीएम भूपेश बघेल मिलने के लिए पहुंचे। बघेल ने कैदियों से मुलाकात कर उनका हाल- चाल जाना। इस दौरान पूर्व सीएम ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा की निर्दोष ग्रामीणों को जबरदस्ती जेल में भरा गया है। आगजनी हत्याकांड में पुलिस ने 69 ग्रामीणों को गिरफ्तार किया था जिनमें 33 महिला और 36 पुरुष शामिल थे।

 

दरअसल लोहारीडीह हत्याकांड और आगजनी के मामले में 69 ग्रामीणों को गिरफ्तार किया गया था। जिनमें 33 महिला और 36 पुरुष शामिल थे। वहीं कुछ दिन पहले कवर्धा जेल में  प्रशांत साहू की मौत हो गई। जबकि एक व्यक्ति की स्थिति खराब होने के चलते रायपुर अम्बेडकर हॉस्पिटल में एडमिट है। कैदियों से मिलने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुलाकात कर कैदियों से चर्चा कर हाल-चाल जाना। 

पूर्व सीएम ने सरकार को घेरा 

पूर्व सीएम ने जेल में कैदियों से मुलाकात करने के बाद मीडिया से चर्चा के दौरान सरकार को घेरते हुए कहा कि बगैर विवेचना के जल्दबाजी में पुलिस ने ग्रामीणों को जबरन घर से निकालकर जेल भेजा है। दूसरी ओर जिनकी गिरफ्तारी हुई है उनकी जानकारी तो सरकार को है लेकिन गांव से गायब लोगों की जानकारी सरकार नहीं बता रही है।

इसे भी पढ़ें...पीडब्लूडी का EE सस्पेंड : प्रभारी मंत्री की बैठक में शामिल नहीं होने पर कार्रवाई

एसपी और पुलिस अधिकारियों पर FIR दर्ज हो- बघेल 

पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने जेल में बंद प्रशांत साहू की मौत के मामले में एसपी और अन्य पुलिस अधिकारियों पर FIR दर्ज की मांग की है। वहीं जेल में कैदियों से मिलने पहुंचे बघेल के साथ दलेश्वर साहू विधायक डोंगरगांव, इन्द्रशाह मंडावी विधायक मोहला मानपुर,खुज्जी विधायक भोलाराम साहू,जिलाध्यक्ष होरीराम साहू सहित जिला पंचायत सदस्य तुकाराम साहू मौजूद थे।