उमेश यादव-कोरबा। लोकसभा चुनाव होने में महज कुछ ही महीने शेष बचे हैं और सभी राजनैतिक पार्टियां तैयारियों में भी जुटी हुई है। ऐसे समय में छत्तीसगढ़ विधानसभा नेता प्रतिपक्ष और पूर्व स्पीकर चरण दास महंत ने कहा कि, वे लोकसभा चुनाव लड़ने के मूड में नहीं है। उन्होंने यह विश्वास भी जताया कि, इस बार छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सीट में बढ़ोतरी हो सकती है।

शक्ति से विधायक और पूर्व केंद्रीय मंत्री चरण दास महंत शनिवार को कोरबा के प्रवास पर पहुंचे थे। जहां साहू समाज के परिचय सम्मेलन में हिस्सा लेने के बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत की और कहा कि, कोरबा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने का उनका कोई इरादा ही नहीं है और मैंने इसे स्पष्ट कर दिया गया है। जबकि कांग्रेस से उनकी पत्नी और जय सिंह अग्रवाल के नाम की चर्चा है। उन्होंने आगे कहा कि, कांग्रेस और भाजपा दोनों को ही चेहरे घोषित होने की प्रतीक्षा है। जहां तक कांग्रेस का सवाल है हाई कमान का निर्णय अंतिम होगा और इस आधार पर प्रत्याशी चुनाव में जुटेंगे।

बीजेपी सरकार में हो रही नक्सल घटनाओं में वृद्धि 

प्रदेश में कांग्रेस की सीटों में बढ़ोतरी का भरोसा जताने के साथ ही श्री महंत ने कहा कि, भाजपा सरकार बनने पर नक्सली घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है और नक्सलियों पर किसी प्रकार का नियंत्रण नहीं रह गया है। उन्होंने आगे कहा कि, पिछले लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ में कोरबा और बस्तर से ही कांग्रेस को जीत मिली थी और बाकी 9 सीटों पर भाजपा को विजय हासिल हुई थी। जहां अपनी उपलब्धियों के सहारे भाजपा चुनाव जीतने में लगी है तो वहीं कांग्रेस को राहुल गांधी की न्याययात्रा से उम्मीद है। लोकसभा चुनाव में मतदाता कौन से मुद्दे पर वोट करेंगे या आने वाले समय में स्पष्ट होगा।