रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस लोकसभा चुनाव की तैयारियों की शुरुआत बस्तर से करेगी। रविवार को पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा कि, पहले चरण की शुरुआत बस्तर लोकसभा हो रही है। हमारे तमाम नेता हमारे कार्यकर्ता मैदानी स्तर पर जुट गए हैं। 

उन्होंने आगे कहा कि, हम बूथ स्तर पर मजबूती के साथ काम कर रहे हैं और इस समय माहौल बीजेपी के खिलाफ में है। पिछले 10 सालों में मोदी सरकार ने जनता को ठगने का काम किया है और सिर्फ जुमलेबाजी हुई है। लेकिन जनता को कोई फायदा नहीं हुआ है। महंगाई बेरोजगारी चरम पर है और हम इन सब मुद्दों को लेकर हम जनता के बीच जा रहे हैं। इसका फायदा कांग्रेस पार्टी को जबरदस्त मिलेगा।

बीजेपी नहीं चाहती की विपक्ष चुनाव लड़े 

इनकम टैक्स विभाग ने कांग्रेस को नोटिस जारी किया है इसको लेकर पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा कि, बीजेपी नहीं चाहती कि, विपक्ष मजबूती से चुनाव लड़े। वह बिना चुनाव लड़े सरकार बनाना चाहती है। जिनमें कांग्रेस पार्टी के खाते को फ्रिज करना हमारे पैसे काटना और फिर 1823 करोड़ का नोटिस देना शामिल है। ये बीजेपी सरकार की सोची समझी साजिश है और इस समय देश में भाजपा के खिलाफ माहौल है। हमारे पास पैसा नहीं है लेकिन देश की जनता का साथ है और हम इस समय मजबूती के साथ चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने आगे कहा कि, देश में कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनेगी। महंगाई बेरोजगारी चरम पर है। इन सब मुद्दों को लेकर हम जनता के बीच जा रहे है और इसका फायदा कांग्रेस पार्टी को जबरदस्त मिलेगा।

3 महीने में लिया 14 हजार करोड़ का कर्ज 

जमीन रजिस्ट्री में बढ़ोतरी को लेकर पीसीसी चीफ श्री बैज ने कहा कि, बीजेपी की सरकार छत्तीसगढ़ में दिवालिया हो चुकी है। पिछले 3 महीने में इन्होने 14000 करोड़ कर्ज लिया है। उन्होंने छत्तीसगढ़ की जनता को कर्ज में डुबो दिया है और राजस्व इकट्ठा करने के लिए उन्होंने रजिस्ट्री दर को बढ़ा दिया है। हमारी सरकार ने गरीब मध्यम परिवार को रजिस्ट्री में राहत देने का काम किया था। लेकिन भाजपा गरीब और मध्यम परिवार की पूंजी में डाका डाल रही है और उद्योगपतियों को लाभ देने का काम किया जा रहा है।