रायपुर। लोकसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान होने के बाद प्रदेश भाजपा संगठन ने छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय नेताओं की सभाओं को लेकर तैयारी प्रारंभ कर दी है। राष्ट्रीय नेताओं में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई राष्ट्रीय नेताओं की सभाएं होंगी। एक-एक लोकसभा में किसी न किसी राष्ट्रीय नेता की सभा कराने की तैयारी है। इसी के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की सभाएं हर विधानसभा में कराने की तैयारी है।  राष्ट्रीय नेताओं की सभाएं होली के बाद ही होंगी। सबसे पहले बस्तर पर फोकस रहेगा, क्योंकि पहले चरण में एकमात्र सीट बस्तर में ही चुनाव होना है। अभी प्रदेश संगठन हर विधानसभा में कार्यकर्ता सम्मेलन कराने में जुटा है। प्रदेश में लोकसभा का चुनाव तीन चरणों में होना है। 

पहले चरण में अगले माह बस्तर की एक सीट पर चुनाव होगा। ऐसे में सबसे पहले बस्तर से ही चुनावी सभाओं का आगाज होगा।  बस्तर में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा या केंद्रीय मंत्री अमित शाह की सभा कराने की तैयारी है। इसी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी हर कलस्टर में एक-एक सभा कराने की रणनीति बनी है। ऐसा होने पर उनकी तीन सभाएं हो जाएगी, अगर प्रधानमंत्री का ज्यादा समय नहीं मिला तो कम से कम दो सभाएं जरूर कराई जाएगी। पिछले लोकसभा चुनाव में भी प्रधानमंत्री की प्रदेश में तीन सभाएं हुई थीं। इसी के साथ अन्य केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय नेताओं का लगातार आना होगा और उनकी सभाएं होंगी। भाजपा जल्द ही अपने स्टार प्रचारकों की सूची भी जारी करेगी।

साय की सभा हर विस में कराने की रणनीति

प्रदेश संगठन ने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की हर विधानसभा में सभा कराने की रणनीति तैयार की है। श्री साय की सभाओं का आगाज भी बस्तर की विधानसभाओं से होगा। प्रदेश में अंतिम मतदान 7 मई को होगा। ऐसे में करीब 50 दिनों का ही समय है। एक दिन में दो से तीन विधानसभाओं में श्री साय की सभाएं कराने पर ही हर विधानसभा में सभाएं हो सकेंगी। इसको लेकर पूरा कार्यक्रम बनाने में प्रदेश संगठन जुटा है। साथ ही डिप्टी सीएम अरुण साव,विजय शर्मा,प्रदेश के मंत्रियों रामविचार नेताम,ओपी चौधरी,दयालदास बघेल,श्याम बिहारी जायसवाल सहित अन्य मंत्रियों,विधायकों और प्रदेश के दिग्गज नेताओं की सभाएं होंगी।