रायपुर। छत्तीसगढ़ में महतारी वंदन योजना की पहली किस्त अब 10 मार्च को को महिलाओं के खाते में ट्रांसफर की जाएगी। मुख्यमंत्री कार्यालय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर इसकी जानकारी शेयर की है। इससे पहले 8 मार्च और बादमें 7 मार्च की तारीख तय हुई थी लेकिन प्रधानमंत्री का समय नहीं मिल सका। इस वजह से कार्यक्रम को स्थगित करना पड़ा। 

बता दें कि, महतारी वंदन योजना के तहत प्रदेश की 70 लाख से ज्यादा महिलाओं को फायदा मिलेगा। महिलाओं का खाते में पहली किस्त के तौर पर एक हजार रुपए डाले जाएंगे।

आयोजन की तैयारी में जुटा प्रशासन

नई तारीख के ऐलान के साथ ही अब प्रधानमंत्री की सभा को लेकर तैयारी शुरू हो गई है। प्रधानमंत्री मोदी वर्चुअली महिलाओं को यह राशि जारी करेंगे। राजधानी समेत जिला और ब्लॉक मुख्यालय, नगरीय निकाय क्षेत्रों में महिला सम्मेलन का आयोजन महतारी वंदन सम्मेलन के रूप में किया जाएगा। इस दौरान पीएम हितग्राहियों से वर्चुअली बात भी करेंगे।

रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित होगा कार्यक्रम 

यह कार्यक्रम रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम में सीएम विष्णुदेव साय शामिल होंगे। महतारी वंदन योजना के तहत प्रदेश की सभी पात्र विवाहित महिला हितग्राहियों के खाते में DBT के जरिए राशि ट्रांसफर करेंगे।