पंकज भदौरिया-दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ में आज महतारी वंदन योजना के तहत महिलाओं को पहली किश्त मिली। इसके लिए प्रदेश भर में विभिन्न आयोजन किए गए। इसी कड़ी में भाजपा नेताओं और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में कुआकोंडा जनपद मुख्यालय में महतारी वंदन सम्मेलन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम दोपहर एक बजे जनपद पंचायत कुआकोंडा के मीटिंग हॉल में ही महिला बाल विकास परियोजना और जनपद पंचायत कुआकोंडा द्वारा मिलकर किया गया था। कार्यक्रम जनपद अध्यक्ष जोगी कर्मा की अध्यक्षता में भाजपा नेता नंदलाल मुड़ामी, मंडल अध्यक्ष सोमडू कोर्राम, सुमित भदौरिया और रामबाबू गौतम की मौजूदगी में शुरू किया गया। 

कुआकुंडा हॉल

दरअसल, आईसीडीएस परियोजना प्रभारी अनिल लोनिया और जनपद सीईओ कमल किशोर द्वारा औपचारिक ढंग से अव्यवस्थित तैयारियों के बीच में यह आयोजन रखा था। इस कार्यक्रम के तहत महतारी वंदन योजना की पात्र महिलाओं के खाते में पहली किश्त के पैसे मिलने थे। लेकिन कार्यक्रम हॉल में सहीं से रोशनी तक न थी और पूरे हॉल में अंधेरा छाया हुआ था। महतारी वंदन आयोजन का साईंस कॉलेज रायपुर से भी एनआईसी के जरिए लाइव प्रसारण जोड़ने की व्यवस्था की गई थी। इस पर सीएम से लेकर मंत्रियों तक के उद्बोधन को सुनने की व्यवस्था रखी गयी थी। 

महिलाओं को लिए भाजपा कर रही बेहतर कार्य

आईसीडीएस परियोजना प्रभारी अनिल लोनिया ने बताया कि, 5503 लाभार्थियों को आज लाभ मिलेगा। यहां यह भी बता दें कि, आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा महतारी वंदन योजना के जरिए फोकस करके काम करना चाह रही है। लेकिन इस तरह के नीरस आयोजनों से सत्ता की मंशा और आशा अनुरूप चीजें होती नहीं दिख रही हैं। इस कार्यक्रम में भाजपा के चन्द्रपाल सिंह भदौरिया, आशीष चौहान और तमाम कुआकोंडा के नेता भी मौजूद रहे।