रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक बड़ा ट्रक हादसा हो गया। जहां ट्रक में लदा लोहा अचानक ब्रेक मारने से केबिन में आ घुसा। जिससे ड्राइवर केबिन में ही फंस गया और बड़ी मशक्कत के बाद उसे बाहर निकाला गया।

मिली जानकारी के अनुसार, तेलीबांधा थाना क्षेत्र के अन्तर्गत शहर के वीआईपी चौक पर एक कार को बचाते हुए ब्रेक मारने से ट्रक में रखा भारी लोहा ट्रक के केबिन में आ घुसा। जिससे ट्रक ड्राइवर केबिन में फंस गया और पुलिस फायर ब्रिगेड समेत मेडिकल टीम ने रेस्क्यू अभियान चलाकर ट्रक चालक को सकुशल बाहर निकाला। करीब 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद कटर से ट्रक का केबिन काटकर चालक को बाहर निकाला गया। चालक का नाम उदय गिरी बताया जा रहा है और वह जमशेदपुर से भारी लोहे की छड़े लेकर पूना जा रहा था।

रायपुर में 700 जगहों पर जलेगी होलिका 

राजधानी रायपुर में होलिका दहन आज किया जायेगा। जहां शहर के 700 स्थानों पर होलिका जलाई जायेगी। जिसको लेकर पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये हैं। रात 11.15 से 12.30 बजे तक होलिका दहन किया जायेगा। सुबह 9.55 से रात 11.13 तक भद्रा का साया होगा।

जशपुर दौरे पर सीएम साय 

सूबे के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज अपने गृह जिला जशपुर दौरे पर होंगे। सुबह 10.40 बजे वे पुलिस ग्राउंड हेलीपेड से जशपुर के लिए रवाना होगें और फिर टिकैतगंज में होली मिलन समारोह में शामिल होंगे। वहां से निकलकर वे चिराइडांग स्थित शिव मंदिर का दर्शन करेंगे। सीएम साय कुनकुरी में व्यापारी संघ और सनातन धर्म समिति के होली मिलन समारोह में शामिल होंगे।

होली के दिन होगी काफी गर्मी 

होली के त्यौहार के दिन इस बार गर्मी काफी होगी। बादल छटने के बाद से तापमान वृद्धि के दौर में आ चुका है और होली के दिन गर्मी परेशानी का कारण बन सकती है. कल जहां शहर का तापमान दोपहर में 35 डिग्री तक पहुंच गया। वही आने वाले दो दिनों में तापमान में बढ़ोतरी होने के आसार जताये जा रहे हैं।हालांकि, सुबह के वक्त हल्की ठंड महसूस हो रही है, फसलों को काफी नुकसान पहुंचाने के बाद मौसम ने अपना मिजाज बदल लिया है। अगले दो से तीन दिनों में तापमान के गिरावट की कोई गुंजाइश नहीं जताई जा रही है।

दुकान में लगी आग, लाखों का सामान जलकर खाक 

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में शहर के मंडी रोड स्थित गणेश ट्रेडर्स में अचानक आग लग गई। आग की लपटे इतनी तेज थीं कि, बाजू में स्थित गुप्ता गैस वेल्डिंग को भी आग ने अपनी चपेट में लिया और वेल्डिंग दुकान में रखा सिलेंडर फट गया। तीन घंटे की कड़ी मशक्क्त के फायर कर्मियों ने किसी तरह आग पर काबू पाया। हालांकि लगने का कोई स्पष्ट सामने नहीं आया है लेकिन देर रात शॉट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है। इस आग में लाखों का सामान जलकर खाक हो गया।