अनिल उपाध्याय- सीतापुर। सरगुजा के सीतापुर क्षेत्र के गांव गेरसा चेचडाँड़ में देर रात लूट की नीयत से अज्ञात लुटेरों ने घर मे सो रहे बुजुर्ग दंपति पर हमला कर दिया। हमले के दौरान लुटेरों ने बुजुर्ग दंपति के माथे पर ईंट से जानलेवा हमला कर दिया। इस हमले में 70 वर्षीय बुजुर्ग की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 65 वर्षीय उसकी पत्नी को गंभीर हालत में हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। जहाँ सिर में गंभीर चोट लगने की वजह से महिला की हालत नाजुक बनी हुई है। इस घटना को अंजाम देने के बाद लुटेरे घर में रखे लगभग 4 लाख रुपये लेकर फरार हो गए। 

पत्नी गंभीर हालत में हॉस्पिटल में भर्ती

बेटे की मौत के बाद मुआवजे के रूप में मिले थे 4 लाख

साल भर पहले हाथी के हमले में इस पीड़ित बुजुर्ग दंवति के बेटे की मौत हो गई थी। जिसके मुआवजे के तौर पर वन विभाग ने उक्त राशि दी थी। पिछले साल किशुन के बेटे राजेश को जंगली हाथीयों ने मार डाला था। जिसके बाद उन्हें मुआवजे के रूप में वन विभाग द्वारा 5 लाख 75 हजार रुपये दिए गए थे। जिसे बैंक से आहरण कर सारा पैसा किशुन अपने घर में रखा हुआ था। जिसकी वजह से घर में दोनों पति-पत्नी के बीच अक्सर विवाद होता रहता था। शराब की लत होने की वजह से दोनों पति पत्नी घर मे शराब बनाकर खुद भी पीते थे और पास पड़ोस के लोगों को भी पिलाया करते थे। 

मोहल्लेवालों को पता था, घर में रखे हैं लाखों रुपये

पिछले दिनों शराब के नशे में दोनों के बीच विवाद होने पर महिला घर मे रखा पैसा लेकर पड़ोस के घर चली गई थी। लाखों रुपये लेकर घर आई महिला को देख पड़ोसी ने समझा-बुझाकर वापस घर भेज दिया था। बुजुर्ग दंपति की इन्ही हरकतों की वजह से आसपास के लोगों को घर में लाखों रुपए होने की भनक लग गई थी। ग्रामीणों द्वारा इस घटना में जानकार लोगों के होने की आशंका जताई जा रही है। इस वारदात के बाद मौके पर पहुँची पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

जानकारों की ही करतूत : पुलिस

इस संबंध में एसडीओपी राजेंद्र मंडावी ने बताया कि लूट की नीयत से घटना को अंजाम दिया गया है। इस घटना में जानकर लोगों के शामिल होने की आशंका है। जिसके आधार पर जांच पड़ताल की जा रही है।