Logo
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के लिए विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, गांधी जी के आदर्शों पर चलने के लिए कहा गया...

बेमेतरा- शहीद दिवस और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की पुण्यतिथि के मौके पर बेमेतरा में स्थित शासकीय प्राथमिक शाला में 11 बजे 2 मिनट का मौन रखा गया। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के लिए विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, इस कार्यक्रम में बच्चों ने चित्रकला और रंगोली में भाग लिया। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के वेशभूषा धारण की, स्लोगन वाचन किये, शाला के प्रधान पाठक लेखराम वर्मा बच्चों को महात्मा गांधी जी के विचारों से अवगत करवाए हैं। साथ ही जीवन में आत्मसात करने की सीख दी गई है। शाला की सहायक शिक्षिका हिमकल्याणी सिन्हा ने महात्मा गांधी जी का जीवन परिचय बच्चों को सुनाया। साथ ही सत्य और अहिंसा के राह पर चलने के लिए बच्चों को प्रेरित भी किया गया...

शहीदों के बलिदानों को याद किया...

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के छाया चित्र पर पुष्प गुच्छ अर्पण किया गया। इसके बाद ग़ुलाल लगाकर और दीपक जलाकर नमन भी किया था। बच्चों ने देश भक्ति गीत प्रस्तुत किया और वीर शहीदों के बलिदानों को याद किया, इस अवसर पर कुन्ती सिन्हा, बबीता ध्रुवे, सुनीता वर्मा, पीरेंद्र वर्मा, नीमा वर्मा, लक्ष्मीन सिन्हा उपस्थित रहीं।

यहां पर भी बनाई गांधी जी की पुण्यतिथि...

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की पुण्यतिथि और शहीद दिवस के मौके पर शासकीय प्राथमिक शाला कन्या देवकर में सुबह 11 बजे 2 मिनट का मौन धारण रखने के बाद गांधी जी से संबंधित विभिन्न आयोजनों में बच्चों ने भाग लिया। कक्षा पांचवी की छात्रा ने वाइट बोर्ड पर गांधी जी का चित्र बनाया था। इसके बाद बापू जी को पत्र लिखा गया, गांधी जी के छाया चित्र पर माल्यार्पण किया गया, देश भक्ति गीत प्रस्तुत किया गया, गुलाल और दीप प्रज्वलित कर बापू जी की पूजा की गई..

बुरा मत देखो...बुरा मत सुनो...बुरा मत कहो...

गांधी जी के आदर्शों पर चलने के लिए बुरा मत देखो, बुरा मत सुनो, बुरा मत कहो,  को बच्चों की तरफ से प्रदर्शित किया गया। शहीदों की शहादत को याद किया गया। इस दौरान शाला की प्रधान पाठिका गिरिजा पटेल ने बच्चों से अपील की और कहा कि, आज के दिन वे प्रण ले की कम से कम गांधी जी के एक आदर्शों को अपने जीवन में उतारें। शिक्षाक आशुतोष चौबे ने बच्चों को सत्य के मार्ग पर चलने को कहा है। इस अवसर पर शाला में मैमुना सुल्ताना, श्वेता वर्मा, मैमुना सुल्ताना उपस्थित थे।
 

5379487